Aligrah प्रकरण में एक्शन में योगी सरकार, sho निलंबित Asp का तबादला

समर्थकों में भारी आक्रोष आरोपी एसओ पर मुकदमें की कार्रवाई पर अडे़

0
154

अलीगढ़। इगलास तहसील के गोंडा थाने में विधायक राजकुमार सहयोगी प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री योगी एक्शन में आ गए हैं। योगी ने मामले में  DGP को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत तत्काल प्रभाव से संबंधित थाना अध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही क्षेत्र के ASP का तबादला कर दिया है। इसके अलावा जो भी पुलिसकर्मी घटना में शामिल हैं उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। हालाकि विधायक के समर्थक निलंबित की कार्रवाई की खुस नहीं है वे sho पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

दरअसल बुधवार की दोपहर इगलास विधायक क्षेत्र के गोंडा थाने में ABVP कार्यकर्ता की सिफारिस लेकर गए थे। सिफारिस के दौरान ही SHO और विधायक के बीच कहासुनी गई। देखते ही देखते कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गई। विधायक राजकुमार सहयोगी का आरोप है कि SHO सहित अन्य दरोगाओं ने उसे थाने में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा साथ ही मेरे कपड़े भी फाड़े। घटना की खबर लगते ही थाने में सैकड़ों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता एकत्र हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। विधायक ने मामले को हाईकमान तक पहुंचाने की चेतावनी भी दी।

सोशल मीडिया पर फैली खबर

विधायक के साथ मारपीट की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। चारों और बीजेपी विधायक के पीटे जाने की निंदा हो रही थी। कोई लिख रहा था जब सत्ता में विधायक होकर पिटोगे तो क्यों बनाई सरकार।  इसके अलावा बीजेपी के नेता भी घटना को लेकर प्रदेश भर में सामने आ गए थे। जिसका संज्ञान तत्काल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया। और जोन के आईजी से पूरी घटना की रिपोर्ट तलब की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने DGP को मामले की जांच कर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए। देर शाम होते-होते संंबंधित SHO को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही ASP का तबादला कर दिया गया। इसके अलावा घटना ने शामिल अन्य लोगों पर कार्रवाई की के आदेश दिए गए। समर्थक आरोपी थाना अध्यक्ष पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here