Baghpat में जहरीली शराब पीने से छठवीं मौत और Meerut में तीन, पुलिस-आबकारी विभाग में मचा हड़कंप

जहरीली शराब पीने से बागपत में छह और मेरठ में तीन मौतों का मामला शासन तक पहुंच गया है। वेस्ट यूपी में पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं, लेकिन कुछ दिन अफरातफरी मचने के बाद मामले शांत होते रहे हैं और जांच दब जाती हैं।

0
187

बागपत। बागपत (Baghpat) में छह और मेरठ (Meerut) में तीन लोगों की जहरीली शराब (Poisonous liquor) से मौत के बाद से पुलिस (Police) और आबकारी विभाग (Excise Department)  में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि बागपत जिला प्रशासन ने जांच में किसी की भी मौत का कारण शराब होना सामने नहीं आया है। इसके बावजूद शराब पार्टी (Liquor Party) से हुई मौतों की गूंज शासन तक पहुंच गई है। बागपत और मेरठ में जिला प्रशासन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। शुक्रवार को बागपत जनपद के चांदीनगर के चमरावल में गुरुवार की रात शराब पीने से एक और व्यक्ति की हालत बिगड़ गई। परिजनों ने इलाज के लि‍ए उसे पिलाना पीएचसी भर्ती कराया, जहां शाम को उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Meerut से जल्द शुरू होगी हवाई उड़ान, CM Yogi ने हाथ में ली कमान

अवैध शराब बिक्री को लेकर पुलिस ने गांव के दो लोगों को हिरासत में लिया। ग्रामीणों की माने तो शराब बिक्री के मामले में पुलिस के पकड़े एक आरोपी के भाई मुकेश पुत्र ओमदत्त की शुक्रवार सुबह हालत बिगड़ गई। परिजनों की माने तो पेट दर्द के साथ उल्टियां लगने लगी। रात में मुकेश ने शराब पी थी। आनन-फानन में परिजन गांव में डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। मामला बिगड़ता देख डाक्टर ने हायर सेंटर रेफर किया। इसके बाद परिजनों ने इलाज को पिलाना सीएचसी भर्ती कराया। जहां शाम को उसकी मौत हो गई। घटना का पता लगने से पुलिस व आबकारी विभाग में हड़कंप मचा है। इंस्पेक्टर चमन प्रकाश ने मामले की जानकारी से इंकार किया है।

यह भी पढ़ें: CCSU Meerut: एमबीबीएस की कॉपी बदलने के प्रकरण में अब डिप्टी रजिस्ट्रार पर बड़ी कार्रवाई

बागपत के गांव चमरावल में जहरीली शराब पीने से 24 घंटे के भीतर छह और मेरठ के गांव मीरपुर जखेड़ा में तीन लोगों की मौत हो गई। एक अन्य की हालत खराब है। मामला लखनऊ तक गूंजा और अपर मुख्य सचिव गृह ने प्रकरण की जानकारी ली। पुलिस ने अंतिम यात्रा रुकवाकर एक शव का पोस्टमार्टम कराया है। डीएम बागपत ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह स्पष्ट नहीं हुई है। विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here