meerut: 60 साल के डॅाक्टर को लगा कोरोना का पहला टीका, डॅा ने कहा हारेगा कोरोना, जीतेगा भारत

इसके बाद सीएमओ सहित मेडिकल प्राचार्य आदि ने लगवाई कोरोना वैक्शीन, सभी कर रहे हैं अच्छा महसूस

0
88

meerut: पूरे देश के साथ मेरठ में कोविड वेक्सीनेशन का काम शुरु हो गया है। मेरठ में सबसे पहले प्यारेलाल अस्पताल के रिटायर्ड डॅाक्टर अनिल कोत्स को पहला टीका लगाया गया। डॅा अनिल ने टीका लगने के बाद कहा कि हारेगा कोरोना जितेगा भारत। इसके बाद मेडिकल कॅालेज के प्राचार्य समेत सीएमओ आदि ने टीका लगवाया। सभी टीके के बाद अच्छा महसूस कर रहे हैं। इसी के साथ मेरठ में सभी 7 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। सुरक्षा की जिम्मेदारी एएसपी सूरज राय के कंधों पर है।

Farmer Protest: सरकार के साथ किसानों की नौवें दौर की वार्ता भी बेनतीजा, गतिरोध जारी

ये बनाए गए केन्द्र

सभी सात केंद्रों पर पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद है। जिन 7 स्थानों पर वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है उनमें लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज, सुभारती मेडिकल कालेज, प्यारे लाल जिला अस्पताल, मवाना सीएचसी, आनंद अस्पताल, डफरिन हास्पिटल आदि हैं। इनमें 100-100 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सीएमओ ने बताया कि सातों जगहों पर प्रधानमंत्री ने उद्धाटन किया। इन सभी जगहों पर एलईडी लगाई गई थी। जहां लाभार्थियों ने भी कार्यक्रम को देखा। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

Lucknow: जन्म दिन के मौके पर मायावती ने किया बड़ा ऐलान, यूपी और उत्तराखंड मे नहीं करेंगी किसी पार्टी से गठबंधन, सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का दावा

CMO अखिलेश मोहन ने बताया कि वैक्सीनेशन का काम पूरे जिले में शुरु कर दिया गया है। आज के बाद वेक्वसीनेशन अभियान तीन दिन तक चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगवाना कोई जबरदस्ती नहीं है। तीनों चरणों में डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ के अलावा मेडिकल स्टूडेंट को भी वैक्सीन लगाया जाएगा। सीएमओ के मुताबिक वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसमें कोई साइड इफेक्ट नहीं है।वेक्सीन 2 से 8 डिग्री तापमान में रखी गई है। वैक्सीन को डिसएबेल्ड सिरिंज के माध्यम से मांसपेशियों में लगाया गया। मेडिकल कालेज में प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह समेत सौ लोगों की सूची जारी कर दी गई है। जिलाधिकारी के बालाजी का कहना है कि सूची के अनुसार टीका लगाया जा रहा है। सुरक्षा के सभी इंतजाम पुख्ता हैं।
meerut: शराब की बोतल टूटने की इतनी बड़ी सजा, जानकर पैरों तले सेखिसक जाएगी जमीन, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here