West UP Corona update: 148 नए संक्रमित मरीज मिले, ​कोरोना का खौफ है जारी

वेस्ट यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले ​24 घंटे में ​मेरठ और आसपास के जनपदों में 148 नए कोरोना मरीज मिले हैं। त्योहारों के मौके पर बाजारों में लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की जरूरत है।

0
185

मेरठ। भले ही यूपी के कई क्षेत्रों में कोरोना का असर कम हुआ है, लेकिन मेरठ और आसपास के ​जनपदों में कोरोना का खौफ जारी है। अनलॉक के बाद सड़कों और बाजारों में बेतहाशा भीड़ है और त्योहारों पर तो ये और भी बढ़ गई है। इसको लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी हुई है। पिछले 24 ​घंटे में मेरठ और आसपास के जनपदों में ​148 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 88 मरीज तो सिर्फ मेरठ से ही ही हैं। सीएमओ डा. राजकुमार ने कहा कि होम आइसोलेशन के मरीजों की नियमित निगरानी की जा रही है। कुल 3920 सैंपलों की जांच में 88 नए मरीज मिले हैं, जबकि 113 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने कहा कि जनता को जागरूक होने की जरूरत है। चेहरे पर मास्क लगाकर घर से निकलें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें।

यह भी पढ़ें: Dussehra 2020: विजयदशमी पर बन रहा ये विशेष ​योग, शुभ मुहूर्त में करें पूजा, Lockdown में बिगड़े हुए ​बनेंगे काम

बुलंदशहर जनपद में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 36 नए मरीज मिले हैं। साथ ही कोरोना मुक्त होने पर 28 मरीज डिस्चार्ज किए गए। अब संक्रमितों की संख्या 4299 हो गई है। इसमें 3944 मरीज ठीक हो चुके हैं। 284 एक्टिव मरीजों का इलाज हो रहा है। एक पीड़ित मरीज की मौत होने के बाद अब जनपद में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 71 हो गई है। उधर, बागपत में आठ लोग कोरोना से संक्रमित हुए। छह लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। 1562 लोगों के नमूने लिए गए जो कोरोना वायरस से संक्रमित लग रहे थे। जनता को जागरूक होने की जरूरत है। चेहरे पर मास्क लगाकर घर से निकले और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे।

मुजफ्फरनगर जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में काफी राहत मिली है। कुल 16 लोगों में ही कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। जबकि इससे तीन गुना से अधिक कोरोना पीड़ित उपचार के बाद स्वस्थ्य हो गए। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा का कहना है कि नई रिपोर्ट से काफी राहत मिली है। शनिवार को 16 लोग संक्रमित मिले, जबकि 49 मरीजों को ​अस्पताल से छुट्टी दी गई।

यह भी पढ़ें: कक्षा 12 की छात्रा एक दिन के लिए बनी थाना प्रभारी तो सुधर गई व्यवस्था, जानिए इस बेटी ने क्या-क्या किया

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here