यूपीः आज lockdown में रहेगी पूरी तरह छूट, योगी सरकार ने रक्षाबंधन को लेकर लिया फैसला

0
247

मेरठः यूपी की योगी सरकार ने  weekly lockdown को सिर्फ रविवार को हटाने का फैंसला लिया है। रक्षाबंधन को लेकर यह फैसला लिया गया है। आगामी दिनों में weekly lockdown  प्रभावी रुप से लागू रहेगा। रक्षाबंधन को लेकर बहनों के लिए बसों की यात्रा भी फ्री रहेगी। रविवार को राखी व मिठाई की दुकाने पूरी तरह खुली रहेगी।

शनिवार की रात को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2 अगस्त यानि रविवार को weekly lockdown  से छूट देने के लिए कहा है। उन्होने रक्षाबंधन के मद्देनजर ये फैसला लिया है। इस दौरान मिठाई व राखी की सभी दुकाने पूर्ण रुप से खोलने का आदेश जारी किया गया है। प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को फैक्स भेजकर आदेश को लागू कराने के लिए कहा गया है।

बहनों को तोहफा

अन्य सालों की तरह इस वर्ष भी प्रदेश सरकार ने 2 अगस्त से 3 अगस्त की ऱात 9 बजे तक बहनों के लिए सरकारी बसों में यात्रा फ्री कराने का फैसला लिया है। साथ ही यूपी सरकार ने ये भी आदेश जारी किया है कि बसें सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए चलाई जाएंगी। बसों को पूरी तर सेनेटाइज कराया गया होगा।

कार्यक्रमों पर रहेगी रोक

वहीं सभी जिलों के जिलाधिकारियों को ये भी कहा गया है कि रक्षाबंधन के मद्देनजर कोई धार्मिक कार्यक्रम नहीं होगा, सिर्फ त्योहार को सादगी से मनाएं, कोई भी गैदरिंग का कार्यक्रम हुआ तो उसे  नियमों का उलंघन माना जाएगा। साथ ही संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here