झोलाछाप डॅाक्टर्स की मंडी बना मवाना. कारनामें जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

सीएमओ ने अभियान चलाकर कार्रवाई का दिया आश्वासन, जनपद के सभी डॅाक्टर्स की डिग्रियों की होगी जांच

0
822

mawana। मवाना की अटोरा रोड़ झोलाछाप डॅाक्टर्स की मंडी बन गई है। अटोरा रोड पर एक नहीं बल्कि आधा दर्जन से ज्यादा झोलाछाप डॅाक्टर्स हैं। जो बिना डिग्री के ही मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि ये झोलाछाप बिना किसी डर के क्लीनिक पर फिजिशियन एंड सर्जन तक के बोर्ड लगाए हुए हैं। कुछ दिन पहले एक बच्चे की मौत होने पर मवाना सीएचसी प्रभारी ने इन्हे अपनी डिग्री दिखाने को कहा था, लेकिन 25 दिन बीत जाने के बाद भी न तो डिग्री दिखाई और न ही मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करना बंद किया। हालाकि सीएमओ राजकुमार चौधरी ने अभियान चलाकर झोलाछाप पर कार्रवाई करने की बात कही है।

ये भी पढ़ेंःweekly lockdown में अधिकारियों की सख्ती के बाद पसरा सन्नाटा, जमकर काटे गए चालान

दरअसल, लगभग 25 दिन पहले डिलीवरी के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई थी। उसी वक्त झोलाछाप डॅाक्टर्स की डिग्री को लेकर सवाल खड़े होने  लगा। सूत्रों का दावा है कि अटोरा रोड़ पर जितने क्लीनिक खुले हैं, किसी के पास भी मेडिकल की डिग्री नहीं है। जिसको लेकर मवाना सीएचसी प्रभारी डॅाक्टर सतीस भास्कर ने सभी ऐसे डॅाक्टर्स को अपनी मेडिकल डिग्री दिखाने के निर्देश दिए थे। कोतवाली प्रभारी सतीस कुमार के भी संज्ञान में पूरा मामला है, लेकर आज तक एक भी झोलाछाप ने अपनी डिग्री चैक नहीं कराई।

दबे पांव वेस्ट यूपी में लश्करे तोएबा की घुसपैठ, दिल्ली से आतंकी की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश में अलर्ट

क्या किसी बड़ी घटना का इंतजार

मेडिकल डिग्री दिखाने की बात करकर सीएचसी प्रभारी ने भी कोई सुध नहीं ली। मामला ठंठा होने पर अटोरा रोड़ पर झोलाछाप की मंडी फिर  धड़ल्ले से चलने लगी। ग्रामीण क्षेत्र के गरीब लोग फिर से कम पैसों के चक्कर में वहां इलाज कराने लगे, पर क्या आपको पता है कि यदी बिना जांच पड़ताल के फिर से मरीजों को दवाई देना। उनकी जिंदगी से खिलवाड़ नहीं है तो और क्या है?.. क्या मेडिकल प्रशासन को किसी बड़ी घटना का इंतजार है?..  हालाकि जब यूपी लाइव की टीम ने इस बारे में सीएमओ राजकुमार चौधरी से बात की तो उन्होने झोलाछाप पर अभियान चलाकर कार्रवाई करने को कहा है।

 

 

 

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here