घरो पर होगी बकरीद की नमाज़, सुरक्षा को लेकर मेरठ शहर को पांच जोन में बांटा

0
292

मेरठ। ईद उल अज़हा को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजामों की पुख्ता व्यवस्था की है। मेरठ शहर को पांच जोन में बांटा गया है। हर जोन में एक-एक मजिस्ट्रेट और डिप्टी एसपी तैनात रहेंगे। संवेदनशील स्थानों पर आरएएफ और पीएसी तैनात की जाएगी।

मेरठ शहर में बकरीद पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। शहर के सिविल लाइन, कोतवाली, ब्रह्मपुरी और कैंट सर्किल को तीन जोन में बांटा गया है। जबकि कंकरखेड़ा और मोदीपुरम में अलग जोन बनाए गए हैं।

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि प्रत्येक जोन में एक जोनल मजिस्ट्रेट और डिप्टी एसपी की तैनाती की गई है। मेरठ शहर के 24 स्थानों को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है और इन स्थानों पर आरएएफ व पीएसी की तैनाती की जाएगी। ऊंट का कटान पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। ऊंट लाने और ले जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी थाना क्षेत्रों में शांति समितियों की बैठक आयोजित की जा रही है। लोगों से ईद की नमाज अपने घरों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अदा करने की अपील की जा रही है। एसपी सिटी का कहना है कि कोरोना आपदा के कारण ईद पर सख्ती बरती जाएगी। कोरोना के मानकों का पालन करते हुए लोग अपने घरों पर नमाज अदा करें। सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं होगी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here