अब Weekly lockdown में होगी और ज्यादा सख्ती, हाईकोर्ट के निर्देश के बाद चेता प्रशासन

शुक्रवार 9 बजे से शुरु हो जाएगा 55 घंटे का weekly lockdown

0
178

meerut। यूपी में लगातार corona संक्रमण के मरीजों में इजाफा होता देख हाईकोर्ट सख्त हो गया है। हाईकोर्ट ने Weekly lockdown को सख्ती से लागू करने के आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद सभी जिलों के DM सक्रिय हो गए हैं। जिलाधिकारियों ने शनिवार और रविवार को लगने वाले Weekly lockdown में पुलिस को सख्ती से पेश आने के निर्देश जारी किए हैं। बिना वजह घरों से निकलने वालों के खिलाफ बिना पूछे कार्रवाई करने के लिए कहा है।

UP: देवरिया से BJP MLA Janmejaya Singh का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

शुक्रवार की शात 9 बजे से Weekly lockdown शुरु हो जाएगा। जो सोमवार की पांच बजे तक लागु रहेगा। प्रशासन की बार-बार अपील के बाद भी जनता Weekly lockdown को हल्के में लेकर चल रही है। जिसका नतीजा रोजाना corona संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार से यानी कल से 55 घंटे का लॉकडाउन शुरू हो जाएगा। ये लॉकडाउन सोमवार 24 जुलाई को सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सभी ऑफिस, बाजार, फैक्ट्रियों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। हालांकि जरूरी सामानों की आपूर्ति जारी रहेगी। हालांकि इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं पर लॉकडाउन का फैसला लागू नहीं होगा। वहीं इन 55 घंटों में सैनिटाइजेशन के लिए अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान कोई घरों से ना निकले इसलिए सरकार ने जुर्माने की राशि को भी बढ़ा दिया है।
Meerut में कोरोना वायरस का कहर जारी, एक दिन में मिले 65 नए मरीज

ये रहेगा नया नियम

सकार ने सार्वजनिक जगहों पर फेस मास्क ना पहनने पर जुर्माने की राशि 100 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये कर दी लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्यालय और इन प्रतिबंधों से मुक्त सेवाओं से संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों का पहचान पत्र या ड्यूटी पास माना जाएगा और उनकी आवाजाही पर रोक नहीं होगी। इसके अलावा बड़े निर्माण कार्य जैसे कि एक्सप्रेस वे, बड़े पुल, सड़क, लोक निर्माण विभाग के बड़े निर्माण, सरकारी भवन और निजी प्रोजेक्ट जारी रहेंगे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here