अपराध रोकने के लिए ADG जोन का नया प्लान, नहर के किनारे बनेंगी 20 पुलिस चौकी

गंगनहर पर होने वाले अपराध पर लगेगा अंकुश, पुलिस चौकी सीधी एडीजी कार्यालय से होंगी कनेक्ट

0
1082

मेरठ। अपराधियों पर लगाम कसने के लिए ADG मेरठ ने अब नई रणनीति बनाई है। जिसके तहत मेरठ जोन के गाजियाबाद से लेकर उत्तरांचल की सीमा तक गंग नहर के किनारे 20 पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी। इसके लिए एडीजी राजीव सबरवाल पूरा खाका तैयार कर लिया है।

Mawana में डॅाक्टर ने किया युवती से रेप, दवाई देने के बहाने बुलाई थी घर

बता दें गाजियाबाद के मुराद नगर से गंगनहर मार्ग शुरू होता है। ये मार्ग करीब 100 किमी लंबा है। जो खतौली और लक्सर पर जाकर हाईवे पर मिलता है। ये 100 किमी लंबे मार्ग गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, शामली जिलों की सीमाओं से होकर गुजरता है। इस मार्ग पर आए दिन सड़क हादसे और अपराध होते रहते है। कई जिलों से होकर गुजरने के कारण इस मार्ग पर होने वाले अपराधों के प्रति पुलिस भी गंभीरता नहीं दिखती है। जिसके कारण न तो सड़क हादसों के मामले खुल पाते हैं और न अपराध करने वाले अपराधी पकड़े जाते है। इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए एडीजी जोन ने ये प्लान तैयार किया है। ताकि गंगनहर पर होने वाले अपराधों पर अंकुश लग सके।
यूपी सरकार के एक और मंत्री corona infected, कैबिनेट मंत्री ने ट्ववीट कर दी जानकारी

ADG OFICE से कनेक्ट होंगी पुलिस चौकी

इस गंग नहर मार्ग का अधिकांश हिस्सा मेरठ जोन के अन्तर्गत आता है। गंग नहर मार्ग पर अपराध रोकने के लिए गंभीर हुए एडीजी ने इसकी शुरुआत कर दी है। अब जोन के अन्तर्गत इस मार्ग पर जितने भी जिले आते हैं उन सभी में पुलिस चौकी खोली जाएगी। इस सभी पुलिस चौकी में प्रभारी तैनात किए जाएंगे। पुलिस चौकी संबंधित थाना क्षेत्र के अन्तर्गत होंगी। लेकिन उनका नियंत्रण एडीजी कार्यालय से किया जाएगा। चौकी क्षेत्र में अपराध होने पर संबंधित चौकी इंचार्ज जिम्मेदार होंगे। एडीजी जोन राजीव सबरवाल ने बताया कि जल्द ही चौकियों पर काम शुरु हो जाएगा।

Coronavirus: मेरठ मंडल में 28 अगस्त से शुरू होगा Sero Survey, 20 हजार सैंपल्स की होगी जांच

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here