Bulandshahr सदर सीट पर उपचुनाव के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां, 579 मतदान केंद्रों पर होगी वोटिंग

बुलंदशहर सदर सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां सोमवार को रवाना हो गई। 579 मतदान केंद्रों पर ​मंगलवार को मतदान होगा। मतगणना दस नवंबर को होगी। जिला प्रशासन ने सारी तैयारियों पूरी कर ली हैं।

0
126

बुलंदशहर। Bulandshahr News, बुलदंशहर जनपद की सदर विधानसभा सीट (Bulandshahr Sadar Seat By-Election) पर तीन नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान (Voting) होना है। सोमवार की सुबह आठ बजे से नगर की नवीन मंडी परिसर से पोलिंग पार्टियों (Polling Parties) को मतदान का सामान के साथ रवाना कर दिया गया। बुलंदशहर सदर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक (BJP MLA) रहे विरेंद्र सिंह सिरोही का निधन पिछले दिनों लंबी बीमारी के कारण हो गया था। इसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैंं।

यह भी पढ़ें: Aadhar से ​फर्जी सिम के जरिए Paytm आईडी बनाकर करते थे धंधा, अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 10 ठग गिरफ्तार

इससे पहले रविवार की शाम छह बजे चुनाव प्रचार थम गया था। इस दौरान सभी उम्मीदवारों ने अपना दमखम दिखाया। इसके बाद सोमवार को मतदान की प्रक्रिया शुरू की गई है। सुबह आठ बजे से ही नगर की नवीन मंडी परिसर से पोलिंग पार्टियों को मतदान के सामान के साथ रवाना करना शुरू किया गया, जो दोपहर तक चला। सदर विधानसभा सीट क्षेत्र में 579 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इतनी ही पार्टियों को मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए भेजा गया।

यह भी पढ़ें: Air Pollution से बिगड़ी Meerut की हवा, देश का तीसरा ​सबसे प्रदूषित शहर, अभी और बिगड़ेंगे हालात

मतदान केंद्रों पर व्यापक सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं और बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां सतर्कता के भी प्रबंध किए गए हैं। मतदाताओं के लिए मास्क और ग्लब्स का प्रयोग अनिवार्य रहेगा। साथ ही थर्मल स्कैनिंग के लिए भी टीम को तैनात किया जा रहा है। डीएम रविंद्र कुमार ने नवीन मंडी परिसर पहुंचकर पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से संबंधित प्रक्रिया की निरीक्षण किया।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here