वैक्सीनेशन में लापरवाही करने वालों की खैर नहीं : योगी सरकार

0
84

लखनऊ। वैक्सीनेशन में किसी तरह की लापरवाही भारी पड़ेगी। वैक्सीनेशन अभियान को हलके में लेने वालों की अब खैर नहीं है। वैक्सीनेशन अभियान को लेकर योगी सरकार ने अफसरों को सख्त दिशानिर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने वैक्सीनेशन अभियान को और रफ्तार देने के निर्देश भी अफसरों को जारी किए हैं, ताकि तय समय पर वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा किया जा सके। 1 जून से शुरू हुए वैक्सीनेशन महाभियान के तहत पिछले 24 घंटे में साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है। मुख्यमंत्री योगी ने वैक्सीन सेंटरों पर कोविड प्रोटोकाल का पालन हर हाल में कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रदेश के लोगों से अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

वैक्सीनेशन में लापरवाही करने वालों की खैर नहीं : योगी सरकार

उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन संक्रमण से बचाव का सुरक्षा कवर है। केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार सभी नागरिकों को बहुत जल्द टीका कवर देने के लिए काम कर रही है।

अब तक प्रदेश में कुल 1 करोड़ 90 लाख 48 हजार 748 डोज लगाए जा चुके हैं। सभी 75 जिलों में 18 से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है। पिछले 24 घंटे में साढ़े तीन लाख लोगों ने वैक्सीन की डोज ली है। सीएम ने वैक्सीनेशन क्षमता में और बढ़ोत्तरी करने के भी निर्देश अफसरों को दिए हैं, ताकि प्रदेश के हर नागरिक को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन कवर दिया जा सके।

अमरोहा: न्यायिक अधिकारी भी हुए ‘चौहान मॉडल ऑफ पर्यावरण’ के मुरीद, पत्नी संग किया पौधारोपण

कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ी जंग छेड़ चुकी योगी सरकार की नजर वैक्सीनेशन को लेकर शरारतपूर्ण हरकत करने वालों पर भी है। ऐसे लोगों पर राज्य सरकार शिकंजा कसने की तैयारी में है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here