Meerut के सरधना ब्‍लास्‍ट में दारोगा समेत दो पुलिस​कर्मी निलंबित, भारी मात्रा में पकड़ा गया था पटाखों का बारूद

0
201

मेरठ। Meerut News, जनपद के सरधना (Sardhana) के मोहल्ला पीरजादगान में 29 अक्टूबर को कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष के मकान पर रखे पटाखों से हुए धमाके (Firecracker Blast) में दो लोगों की मौत (Two Death) हो गई थी। इसके चलते एसएसपी अजय साहनी (SSP Meerut Ajay Sahni) ने हल्का सिपाही व दारोगा को निलंबित (Two Policemen Suspendes) कर दिया है। दोनों पुलिसकर्मियों ने सोमवार को पुलिस लाइन (Meerut Police Line) पहुंचकर आमद दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें: Aadhar से ​फर्जी सिम के जरिए Paytm आईडी बनाकर करते थे धंधा, अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 10 ठग गिरफ्तार

पटाखे से हुए धमाके के बाद एडीजी राजीव सभरवाल ने फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचकर दोबारा साक्ष्य एकत्रित कर जांच के लिए भेजे थे। एसएसपी के नेतृत्व में गठित टीम ने रविवार को अवैध पटाखा बेचने व बनाने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी की थी, जिसमें लगभग तीन कुंतल पटाखे का बारूद बरामद किया था। इसके साथ-साथ पुलिस ने चार लोगों को भी हिरासत में लिया था, इनमें से दो लोग मौके से फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ें: Air Pollution से बिगड़ी Meerut की हवा, देश का तीसरा ​सबसे प्रदूषित शहर, अभी और बिगड़ेंगे हालात

सोमवार दोपहर के बाद थाना प्रभारी बृजेश कुमार सिंह ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चार को जेल भेज दिया था, वहीं दूसरी ओर एसएसपी अजय साहनी ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए हल्का प्रभारी जितेंद्र कुमार सैनी और सिपाही राजकुमार को निलंबित कर दिया। दोनों पुलिसकर्मियों ने मेरठ के पुलिस लाइन पहुंचकर आमद दर्ज कराई।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here