Meerut के अलीपुर गांव में छापा मारने गई बिजली विभाग की टीम पर पथराव, SDO समेत कई कर्मचारी घायल

मेरठ जनपद के गांव अलीपुर में शुक्रवार की सुबह ​पीवीवीएनएल की टीम छापेमारी करने गई तो ग्रामीणों ने उस पर जबरदस्त पथराव कर दिया। इसके बाद टीम ने अभियान रोक दिया। एसडीओस समेत कई बिजलीकर्मी इसमें घायल हुए हैं।

0
164

मेरठ। जनपद में बिजली चोरी (Electricity Theft) रोकने के लिए पीवीवीएनएल (PVVNL) ने अभियान चला रखा है। इसमें उन फीडरों पर नजर रखी जा रही है, जहां बिजली चोरी 45 फीसदी से ज्यादा हो रही है। पिछले दिनों उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने भी निर्देश दिए थे। इसलिए विभाग ने बिजली चोरी को लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ​अभियान चला रखा है। शुक्रवार की सुबह खरखौदा (Kharkhauda) क्षेत्र के अलीपुर गांव (Alipur Village) में पीवीवीएनएल की टीम छापेमारी (PVVNL Team Raid) के लिए पहुंची तो ग्रामीणों ने टीम के सदस्यों पर हमला बोल दिया और उन पर जमकर पथराव किया। पथराव में एसडीओ (SDO) महावीर समेत कई बिजलीकर्मी (Bijlikarmi) घायल हो गए। खरखौदा थाने (Kharkhauda Police Station) में प्रधान पक्ष के लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ दबिशें दी जा रही है।

खरखौदा के गांव अलीपुर में छापा मारने पहुंची विद्युत विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया। पथराव में एसडीओ और संविदा कर्मचारी राजकुमार के अलावा कई कर्मी घायल हो गए। घटना के बाद अधिशासी अभियंता नीरज सक्सेना के नेतृत्व में विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी थाने पहुंचे। कर्मचारियों ने ग्राम प्रधान पक्ष के लोगों पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। वहीं थाने में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। घटना को लेकर विद्युत विभाग के कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

इंस्पेक्टर अरविंद मोहन शर्मा का कहना है कि आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। वहीं सीओ किठौर देवेश सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। अधिशासी अभियंता नीरज सक्सेना का कहना है कि बिजली चोरी अभियान और ज्यादा मजबूत तरीके से चलाया जाएगा और छापेमारी बढ़ाई जाएगी। इसके लिए सुरक्षा के बंदोबस्त भी किए जाएंगे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here