Meerut: Rajpal Singh को मिली मेरठ की कमान, सपा हाईकमान ने फिर बनाया जिलाध्यक्ष

सपा ने मेरठ एक बार फिर चौधरी राजपाल सिंह एडवोकेट पर भरोसा जताया है

0
264

मेरठ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले अपनी जमीन मजबूत करने में जुटी समाजवादी पार्टी ने कई जिलों में बड़ा फेरबदल किया है। सपा ने मेरठ एक बार फिर चौधरी राजपाल सिंह एडवोकेट पर भरोसा जताया है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। आपको बता दें कि राजपाल सिंह निवर्तमान जिलाध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे थे। पिछले लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद सपा ने 23 अगस्त, 2019 को सभी तरह की कार्यकारिणी भंग कर दी थी।

Meerut: BKU पदाधिकारियों ने MDA को घेरा, किसानों का गुस्सा देख घबराए अफसर

अब जबकि पार्टी की सभी तरह की कार्यकारिणी को भंग हुए पूरा एक साल हो चुका है तो समाजवादी पार्टी ने कल यानी सोमवार को एक बार फिर जिला कार्यकारिणी का गठन करने की शुरुआत की है। मेरठ में प्रदेश अध्यक्ष उत्तम पटेल ने राजपाल सिंह एडवोकेट को जिलाध्यक्ष बनाने की घोषणा की है। पार्टी हाईकमान के नजदीकी माने जाने वाले राजपाल सिंह को अखिलेश यादव सरकार में राज्यमंत्री भी बनाया गया था।

university में किसी को corona तो यहां से मिलेगी सूचना, कंट्रोल रुम को किया गया अलर्ट

इससे पहले वह 1989 में मेरठ कैंट विधानसभी सीट से जनता दल के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं। इसके साथ ही 1986 से 1989 तक राष्ट्रीय लोकदल में जिलाध्यक्ष भी रहे थे। इसके साथ जब जनता दल का गठन तो उसमें भी राजपाल को जिलाध्यक्ष बनाया गया था। वहीं, जब 1992 में समाजवादी पार्टी का गठन हुआ था, राजपाल को मेरठ जिले की कमान सौंपी गई थी।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here