राशन डीलरों को पढाया सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, अब ऐसे राशन बाटेंगे डीलर

तहसील क्षेत्र के सभी राशन डीलरों को दिए निर्देश, कोरोना के नियमों के पालने करने को भी कहा

0
135

मवाना। उपजिलाधिकारी के निर्देश पर  डीलरों को पूर्ती निरीक्षक ने covid 19 काल में राशन वितरण कैसे करें, इसकी पूरी जानकारी दी। उन्होने कोरोना के चलते सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने से लेकर हाथ सेनिटाइज करने तक सब गुर सिखाए। साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि किसी भी गांव राशन डीलर नियमों की अनदेखी करेंगे तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Aman Jain Murder Case: साहब! मेरा बेटा कलियुग का श्रवण कुमार था…अब हम किसके सहारे जियेंगे…

दरअसल, शनिवार को तहसील परिसर में राशन डीलरों की एक बैठक का आयोजन किया। बैठक के तहसील क्षेत्र में आने वाले सभी राशन डीलरों ने भाग लिया। एसडीएम कमलेश गोयल  के निर्देश पर क्षेत्र के सभी डीलरों को आने के लिए कहा गया था। पूर्ती निरीक्षक अजय कुमार ने सभी डीलरों को इमानदारी से राशन वितरित करने के साथ कोरोना काल में किन नियमों का ध्यान रखें ये भी बताया। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी पूरी तरह देश में फैल चुकी है। सभी डीलर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ही राशन वितरित करें। साथ ही सुनिश्चित करें की राशन लेने वाले के मुंह पर मास्क अवश्य लगा हो। कार्ड धारक के मृत्यु होने के बाद नए पात्र का राशन कार्ड बनाने के लिए विशेष ध्यान रखने के साथ-साथ सरकार द्वारा निर्धारित राशन ही पात्रों को दिया जाए। इसके अलावा किसी भी तहह की लापरवाही बरतने पर प्रशासन द्वारा राशन डीलर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Exclusive: पलायन की तैयारी में सर्राफ अमन का परिवार, पुलिस से उठा भरोसा

पात्रों को मिले राशन

पूर्ती निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि कुछ गांवों से शिकायत आ रही है कि पात्रों को राशन नहीं मिल रहा। ऐसा करना सरकार के आदेशों का उलंघन है। वक्त है सभी राशन डीलर पात्रों को पूरा राशन देना शुरु करें। नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। एक से ज्यादा बार शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त एक्शन होगा। इस दौरान माछरा, हस्तिनापुर सहित तहसील क्षेत्र में आने वाले सभी ब्लॅाकों के राशन डीलर मौजूद रहे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here