मशहूर रागनी गायक महाशय सतपाल दौसा का निधन, दौड़ी शोक की लहर

0
59

मेरठ। वेस्ट यूपी और हरियाणा के मशहूर रागनी और लोकगीत गायक महाशय सतपाल दौसा का शुक्रवार को निधन हो गया। वह पिछले करीब 15 दिन से बीमार थे, जिसके चलते उनको मेरठ के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। रागनी गायन में सतपाल दौसा एक बड़ा नाम थे। सतपाल के निधन से उनके प्रशंसकों को गहरा दुख पहुंचा है।

उत्तर प्रदेश में ‘ब्लैक फंगस’ महामारी घोषित

महाशय सतपाल दौसा गाजियाबाद जिले के मोदीनगर​ स्थित दौसा बंजारपुर नाम के एक गांव रहने वाले थे। रागनी गायक के रूप में वह यूपी और हरियाणा ही नहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में विख्यात थे। सतपाल दौसा की पहचान उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब तक थी। रागनी कार्यक्रमों में उनकी सुरीली आवाज सुनने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ती थी। दौसा गांव के पूर्व प्रधान सुनील कुमार के जानकारी देते हुए बताया कि महाशय सतपाल दौसा की तबीयत करीब 15 दिन से खराब चल रही थी।

UP में मिला ‘सफेद फंगस’ का पहला मरीज, ये लक्षण दिखें तो हों जाएं सावधान

सुनील ने बताया कि तबीयत खराब के चलते उनको कुछ दिन पहले मेरठ के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन शुक्रवार को अचानक उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई, जिसके चलते उनका निधन हो गया। सूत्रों की मानें तो उनमें कोरोना वायरस जैसे लक्षण भी देखें गए थे। सतपाल दौसा अंतिम बार मेरठ के मवाना स्थित गुर्जर कॉलेज में कोतवाल धन सिंह गुर्जर की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here