मेरठ। कोरोना काल (Corona Time) में सात महीने स्कूल खोलने के योगी सरकार (Yogi Government) के फैसले के बाद स्कूलों (Meerut Schools) ने अभिभावकों (Parents) से सहमति मांगनी शुरू कर दी है। 10वीं और 12वीं कक्षाओं के स्कूल ही सबसे पहले खोले जाएंगे। इसको लेकर अभिभावकों ने काफी हद तक ​अपनी सहमति भी दी है। इसके बाद से स्कूलों ने अपने यहां सैनिटाइजेशन (Schools Sanitization) करवाने समेत गाइडलाइन (Corona Guidelines) के मुताबिक तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। मेरठ जनपद (Meerut District) के सभी बड़े स्कूलों में दस व बारह की कक्षाएं अगले तीन दिन में शुरू हो जाएंगी। इसको लेकर बच्चों में खासा उत्साह है, क्योंकि मार्च के बाद स्कूल अक्टूबर में खुलने जा रहे हैं।

सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में शनिवार को शिक्षिकाओं ने पीटीएम में छात्राओं और अभिभावकों से स्कूल खोलने पर सुझाव मांगे। स्कूल में सबसे पहले 10वीं व 12वीं के छात्राओं की पढ़ाई शुरु करने पर विचार किया जा रहा है। कक्षा 10वीं के 66 और 12वीं में साइंस व कामर्स वर्ग के 40 अभिभावकों ने बच्चों को भेजने पर सहमति जताई है। प्रिसिपल सिस्टर गेल का कहना है कि स्कूल में हर तरह की तैयारी पूरी कर ली। अभिभावकों की सहमति मिलने के बाद रविवार को स्कूल की वेबसाइट पर सहमति पत्र अपलोड किया जाएगा। 12वीं की छात्राओं के प्रैक्टिकल होने हैं। लैब में भी पूरी तैयारी की गई है। इससे एक बार में दूरी के साथ 10 से 20 छात्राएं प्रैक्टिकल कर सकती हैं।

दीवान पब्लिक स्कूल सोमवार से खुल रहा है। स्कूल सुबह साढ़े आठ बजे से संचालित होगा। अभिभावकों की सहमति पत्र के साथ ही स्कूल में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। मेरठ पब्लिक स्कूल ग्रुप के सभी स्कूल 21 अक्टूबर से खुल रहे हैं। स्कूल में पढ़ाई के साथ ही सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े 10 बजे तक आनलाइन कक्षाएं चलेंगी। केएल इंटरनेशनल स्कूल और बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल दशहरा के बाद खुलेंगे। सेंट मेरीज एकेडमी प्रबंधन अभी स्कूल खोलने की तैयारी नहीं कर रहा है। सेंट पैट्रिक्स एकेडमी, सेंट थामस इंग्लिश मीडियम स्कूल भी अभी नहीं खुलेंगे। यूपी बोर्ड से मान्यता प्राप्त सभी राजकीय, सहायता प्राप्त और वित्तविहीन स्कूल सोमवार 19 अक्टूबर को खुल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here