panchyat election: अब बहुरेंगे निठल्लों के दिन, जाने कैसे हो रही है चांदी

जो चौराहों पर खड़ा होकर काटते थे दिन, अब कर रहे हैं लग्जरी कार की सवारी

0
84

meerut: झकाझक सफेद कुर्ता, चमकदार जूते, मूंह में पान का बीड़ा लग्जरी गाडियों का सफर, शानदार लंच और डिनर और क्या चाहिए, जी हां बात हो रही है निठल्लों की जिनके इस वक्त धरती पर पैर कभी-कभी टिकते हैं। कभी उन्हे साइकिल तक नसीब नहीं होती थी, लेकिन अब एक पैर कार्पेट पर दूसरा गाड़ी में है, चुनावी मौसम में निठल्लों की जमकर चांदी कट रही है।

Panchyat election: आरक्षण की अधिसूचना जारी, DM की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी

गायब हुए ताश के पत्ते

त्रिस्तरीय चुनाव का दौर इन दिनों चर्म पर है। गांव देहात में सब जगह बस एक ही चर्चा है की वोट किसे डालोगे। ऐसे में उन लोगों की चांदी कट रही है जो गांव किसी चौपाल पर बैठकर पूरा दिन ताश के पत्तों में काटते थे। जिला पंचायत से लेकर क्षेत्र पंचायत में प्रत्याशियों को भीड़ दिखाने के लिए इस तरह के लोगों का साथ जमकर मिल रहा है। हां एक बात जरुर है इन लोगों के कहने से वोट किसी को एक भी मिलने वाली नहीं है।
Mawana: वर्दी के खौफ में महिला, SSP ऑफिस पहुंच लगाई सुरक्षा की गुहार

जेब भी गर्म

गुठका खरीदने के लिए मुर्गा तलाशने वाले इन निठल्लों की जेब इन दिनों उम्दा किस्म के पान से भरी रहती है। साथ ही जेब धन की भी कोई कमी नहीं है। इसके अलावा हाथ में ब्रांडेट सिगरेट का पैकेट इनके रोब को दोगुना कर रहा है। जिस समय ये प्रत्याशी के पीछे चलते हैं तो लगता है कि गांव की सारी वोटों के ठेकेदार यहीं हैं। यही नहीं प्रत्याशी को यह भी यकीन दिलाकर रखते हैं कि किस गांव में कितना खर्च करना है। हालाकि प्रत्याशी भी इनको भली-भाती जानता है पर करे क्या चुनाव में समर्थक तो यही लोग हैं।
Budget 2021: अब ग्राहक सिम की तरह पोर्ट करा सकेंगे बिजली कंपनी, बिजली एक्ट में किया केन्द्र सरकार ने संशोधन

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here