Meerut: कोरोना मरीज हुए 6000 से ज्यादा, डीएम ने पूछा- संक्रमितों की इतनी मौतें क्यों हो रही

पिछले 24 घंटे मेरठ जनपद में 146 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इससे संक्रमित 6000 से ज्यादा हो गए हैं। इसी बीच, मेरठ के नए डीएम के. बालाजी ने रविवार की रात चार्ज संभाला और समीक्षा बैठक की। उन्होंने एलएलआरएम मेडिकल कालेज का भी निरीक्षण किया।

0
179

मेरठ। दो दिन से 200 से ज्यादा मरीज मिल रहे थे। शुक्रवार का 222 और शनिवार को ​230 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। रविवार को 146 नए कोरोना मरीज मिले हैं। अब संक्रमितों का आंकड़ा 6121 तक पहुंच गया है। ​चार संक्रमित ​मरीजों की मौत होने के बाद कुल मृतकों की संख्या 154 हो गई है। जबकि ठीक हुए मरीजों की संख्या 4131 हो गई है। इस समय 1554 ​मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 647 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ें: Mayawati ने फिर घेरा योगी सरकार को, कहा- प्रवासी मजदूरों के सामने पेट भरने का संकट

नवनियुक्त जिलाधिकारी के. बालाजी ने रविवार रात्रि में पदभार ग्रहण करने के बाद एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के नियंत्रण के गंभीर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने मरीजों को अच्छा उपचार दिए जाने और उनकी निरंतर सेवा के साथ निगरानी बात कही। डीएम ने वहां भर्ती मरीजों में से क्रिटिकल केस की जानकारी ली तथा शवों के निस्तारण के लिए ट्रांसपेरेंट बॉडी बैक कवर में शवों को उनके परिजनों को सौंपने के लिए कहा ताकि जो घटना पूर्व में मेडिकल कॉलेज में प्रकाश में आई]उसकी पुनरावृत्ति न हो।

यह भी पढ़ें: Corona के चलते छात्राओं ने नकल के लिए ऐसी-ऐसी जगह लिख रखे थे जवाब, देखकर उड़ गए सबके होश

जिलाधिकारी के बालाजी ने लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद डेमोंसट्रेशन सेंटर में मेडिकल सुपरिटेंडेंट, उप प्रधानाचार्य व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बेड की उपलब्धता ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता आदि की जानकारी ली तथा सीसीटीवी कैमरे से की जा रही मॉनिटरिंग को परखा। डीएम ने एंबुलेंस की उपलब्धता, ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन मरीजों की मृत्यु कोरोना के कारण हो जाती है उनके शव को पारदर्शिता के साथ उनके परिजनों को सौंपा जाए तथा शवों को ट्रांसपेरेंट बॉडी बैक कवर में ही रखा जाए।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here