Meerut: कोरोना के नए 129 केस मिले, संक्रमितों में सिटी मजिस्ट्रेट और चार डॉक्टर भी शामिल ​

मेरठ जनपद में नए 129 केसों के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 4681 हो गई है। इनमें मेडिकल कालेज के डॉक्टर समेत चार चिकित्सक के साथ—साथ छह ​स्वास्थ्य कर्मचारी ​शामिल हैं।

0
168

मेरठ। जनपद में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के ​129 नए केस मिले हैं। एक मरीज की मौत हो गई। यह लगातार सातवां ​मौका है, जब 100 से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं। सिटी मजिस्ट्रेट, मेडिकल कालेज के डॉक्टर समेत चार चिकित्सक, आशा समेत छह स्वास्थ्य कर्मचारी भी संक्रमितों में शामिल हैं। इस तरह जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 4681 हो गई है। इस समय 989 एक्टिव केस हैं, जबकि 301 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब तक कुल 3564 मरीज ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

​यह भी पढ़ें: कुख्यात ​बदमाश आशु जाट मुंबई में गिरफ्तार, मिर्ची गैंग का West UP में आतंक

पिछले 24 घंटे में ​2352 सैंपलों की जांच हुई है, इनमें से ​5.5 प्रतिशत मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। बड़ी संख्या में कोरोना योद्धा ​डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी और पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। सिटी मजिस्ट्रेट में ​कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि सीएमओ डा. राजकुमार ने की है। ​इसके बाद कलेक्ट्रेट स्थित ​सिटी मजिस्ट्रेट का कार्यालय दो दिन बंद रहेगा। मंगलवार को सैनिटाइज करने के बाद कार्यालय खोला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Mathura: देवर—भाभी ने प्रेम प्रसंग में ट्रेन से कटकर खत्म कर ली अपनी जिंदगी

इसके अलावा जनपद में ​सीरो सर्वे ​किया जा रहा है। दूसरे दिन 416 लोगों के सैंपल किए गए। कोरोना के ​सामुदायिक संक्रमण रोकने के लिए ​किए जा रहे ​सैंपलों की जांच लखनउ में होगी। सीरो सर्वे चार से आठ सितंबर तक किया जाएगा। इससे यह पता किया जाएगा कि कोरोना, हेपेटाइटिस बी व सी से लड़ने के लिए ​एंटी बॉडीज हैं या नहीं। यानि इन बीमारियों से लड़ने की क्षमता हैं या नहीं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here