Meerut में त्योहारों पर सोशल डिस्टेंसिंग में लापरवाही, Corona के ​133 नए केस मिले

मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना संक्रमण ​का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। त्योहारों के सीजन में सोशल डिस्टेंसिंग में लापरवाही हो रही है। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।

0
94

मेरठ। 24 घंटे के अंतराल पर मेरठ (Meerut) समेत अन्य आसपास के जिलों में कोरोना (Corona) संक्रमण के 220 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में 133 नए मामले सामने आए। दो मरीजों की मृत्यु हो गई। सीएमओ (CMO Meerut) डा. राजकुमार ने बताया कि 3997 सैंपल की जांच की गई। 162 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज (Patients Discharge) किया गया है। मंगलवार को साबुन गोदाम क्षेत्र में विशेष जांच के दौरान 71 लोगों की एंटीजन जांच की गई। इसमें नौ लोग पाजिटिव पाए गए। 18 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया। इसमें तीन पाजिटिव हैं।

बागपत में कोरोना के संक्रमण ने स्वास्थ्य विभाग के मुखिया को ही जकड़ लिया है। एक सपा नेता के भाई दिल्ली पुलिस से सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत हो गई है। एमओ ऑफिस को सील कर दिया गया है। पांच लोग कोरोना पॉजिटिव आए है। इनमें सीएमओ डा. आरके टंडन, उनकी पत्नी और बेटा भी संक्रमित हो गए है। बिजनौर में 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से छह रोगी अस्थाई जेल में जांच में पाये गये है। अब जिले में मात्र 188 सक्रिय रोगी हैं। त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमण भी रंग दिखा रहा है। लगातार मरीज मिल रहे हैं। सोमवार को जहां 44 रोगी मिले, वहीं मंगलवार को 12 रोगी मिले हैं। सोमवार को पुलिस लाइन में 37 रोगी मिले थे। लापरवाही न बरतें। खुद और अपने स्वजनों को बीमार होने से बचाएं। जिले में कोरोना के 19 नए मरीज मिले। साथ ही 38 मरीज वायरस से मुक्त होने पर डिस्चार्ज किए गए। संक्रमितों में सिंकदराबाद में चार, दानपुर में दो, बीबीनगर में एक, खुर्जा में दो, जेल में एक और बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में आठ नए मरीज मिले। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 4806 हो गई है। इसमें 4398 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या 77 हो गई है। 331 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: Weather Update: West UP में ठंड के साथ बढ़ा प्रदूषण और कोहरा, चिकित्सकों ने दी ये सलाह

मुजफ्फरनगर जनपद में कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा घटने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन तक कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या काफी कम रही थी, लेकिन पिछले चार दिनों में कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को जनपद में 39 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सहारनपुर जिले में 16 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि 25 मरीज स्वस्थ हो गए। जिले में कोरोना से अब तक 122 मरीजों की मौत हो चुकी है। यह वो आंकड़ा है, जो स्वास्थ्य विभाग शासन को भेज रहा है। जिले में 6,847 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद एक्टिव केस 1198 बचे हैं, जिनका उपचार चल रहा है। जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 8167 हो गई है जबकि 122 मरीजों की मौत और 6,847 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Baghpat में बस पलटने से 25 लोग घायल, दीपावली पर अपने घर लौट रहे थे यात्री

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here