West UP में सुबह के मौसम ने बढ़ाई मुश्किलें, कोहरे के साथ ठंड भी बढ़ी

वेस्ट यूपी का मौसम लगातार बदल रहा है। खासतौर पर सुबह के समय। ठंड के साथ कोहरा बढ़ने के कारण लोगों की सेहत भी बिगड़ रही है। वायु प्रदूषण की ​स्थिति भी लगातार खराब हो रही है। आने वाले समय में लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

0
145

मेरठ। वेस्ट यूपी (West UP) में कोहरे (Fog) के साथ-साथ ठंड (Morning Cold) बढ़ी है। रविवार को भी सुबह की शुरुआत तेज सर्दी (Increase Cold) के साथ हुई। बुलंदशहर और बागपत में स्‍माग के कारण प्रदूषण के हालात बने हुए हैं। मेरठ (Meerut Weather) में भी स्मॉग बन रहा है। बदलते मौसम (Change Weather) के बीच सेहत (Health) का ध्‍यान रखना भी जरूरी है। सुबह और शाम के तापमान में कमी आ रही है। स्‍मॉग (Smog) के साथ प्रदूषण (Air Pollution) का भी भय सताने लगा है। दिल्‍ली (Delhi) और आसपास के क्षेत्र में स्मॉग की दस्‍तक ने मेरठ और आसपास के जिलों में परेशानी बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें: Corona की खौफनाक स्थिति, मिले संक्रमण के ​218 नए केस, छह की मौत

मेरठ में हर सुबह की शुरुआत स्वास्थ्य के लिहाज से काफी खतरनाक शुरू हो रही है। सुबह के समय हवा की गुणवत्ता गंभीर की श्रेणी में अब भी बनी हुई है। पीएम 2.5 का स्तर लगातार उच्चतम स्तर पर बना हुआ है। पल्लवपुरम में तो सुबह 10 बजे तक पीएम 2.5 500 तक बना रहा। इसके बाद दोपहर दो बजे के समय थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन शाम होते-होते हालात जस के तस बन गए।

यह भी पढ़ें: Bijnor: चीनी की बोरियों से भरा 12 टायर वाला ट्रक पलटा, तीन युवकों की दबकर मौत, मच गया कोहराम

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से शनिवार को जारी वायु गुणवत्ता सूचकांक की बुलेटिन में भी एनसीआर के शहर गंभीर की श्रेणी में बने रहे। धारूहेड़ा पिछले 24 घंटे के औसत 474 एक्यूआइ के साथ देश का सर्वाधिक प्रदूषित शहर बना। दिल्ली में भी एक्यूआइ 427 दर्ज की गई। शुक्रवार की शाम चार से शनिवार शाम चार बजे तक के मेरठ के एक्यूआइ का औसत 348 रहा जो कि बहुत खराब की श्रेणी में है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here