Meerut: कूड़े के ढ़ेर में तब्दील हुआ मेरठ का वार्ड-34, काम पर नहीं पहुंचते सफाईकर्मी!

0
77

मेरठ। एक ओर जहां मेरठ नगर निगम में तैनात नगर आयुक्त मनीष बंसल शहर की दशा सुधारने में जुटे हैं, वहीं उनके ही विभाग के कुछ सफाई कर्मचारी उनके प्रयासों को नाकाम करने में जुटे हैं। यही वजह है कि नगर आयुक्त के अथक प्रयासों के बावजूद भी मेरठ महानगर में सफाई व्यवस्था कायम नहीं हो पा रही है।

Hapur: महिलाओं की कब्र खोदकर सिर कर दिये गायब, आगे की कहानी जानकर उड़ जाएंगे होश

शहर के कुछ वार्ड तो ऐसे हैं जिनमें से आग बिना मुंह पर रूमाल ढ़के निकल नहीं सकते। ऐसा ही एक वार्ड 34 भी है। नगर निगम का यह वार्ड मानों कूड़े के ढ़ेर पर ही बसा है। वार्ड में जहां कहीं भी आपकी नजर जाएगी, कूूड़े और गंदगी के अलावा कुछ और नजर नहीं आएगा।

meerut: पॅास कॅालोनी के फ्लैट में किशोरी से सामुहिक Rape, कॅालड्रिंक में दिया नशीला पदार्थ

स्थानीय लोगों की मानें तो यहां सफाई कर्मचारी केवल होली दिवाली पर ईनाम मांगने ही आते हैं, जबकि सफाई से उनका कोई सरोकार नहीं है। लोगों ने बताया कि नगर निगम में लाख शिकायत करने के बाद भी यहां सफाई कर्मचारी नहीं आते। इसकी का परिणाम है कि नालियां चोक हो गईं हैं और वार्ड कूड़े के ढ़ेर में तब्दील हो गया है।

love jihad: दिल्ली की जामा मस्जिद में धर्म परिवर्तन कराने की थी योजना, पुलिस ने छात्रा को किया बरामद

ऐसा तो तब है जब नगर निगम में सफाई कर्मचारियों की एक लंबी चौड़ी फौज तैनात है। यूपी लाइव न्यूज की टीम ने शुक्रवार को वार्ड के कई इलाकों का मुआयना कि… जहां गंदगी के अंबार लगे नजर आए।

वार्ड की एक महिला अमरेश ने बताया कि यहां कोई सफाई कर्मचारी सफाई करने नहीं आता। महीने दो महीने में काई आता है तो वह चलता काम करने के चला जाता है। अमरेश ने बताया कि नाली आदि खुद ही साफ करनी पड़ती हैं। वहीं, आयुष चौधरी नाम के एक युवक ने बताया कि यहां सफाई कभी कोई सफाई कर्मचारी नहीं आता।

Meerut Nagar Nigam ने किया सर्वश्रेष्ठ सफाई कर्मचारियों को सम्मानित

सफाई कर्मचारी के केवल त्यौहारों पर ही दिखाई देते हैं। आयुष का कहना है कि अब तो उनको गंदगी के साथ रहने की आदत सी हो गई है। ऐसा ही कुछ कहना पवित्रा सैनी का भी है। उनका भी गुस्सा नगर निगम और सफाई कर्मचारियों को लेकर है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here