Meerut का तापमान पहुंचा 11.4 डिग्री, Corona के मरीजों में बढ़ोतरी, मिले 138 नए केस

मेरठ जनपद में ठंड बढ़ने के साथ कोरोना के मरीजों में इजाफा हो गया है। पिछले 24 घंटे में ​138 कोरोना के नए केस मिले हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना के बढ़ते मरीजों से चिंतित हैं और इसे लेकर कुछ कड़े कदम उठाए हैं।

0
167

मेरठ। मेरठ जनपद (Meerut District) में बुधवार को न्यूनतम तामपान 11.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने से कोरोना (Corona) संक्रमण पर भी फर्क पड़ा। मौसम में ठंडक होने से कोरोना के मरीजों में अचानक बढ़ोतरी हो गई। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 138 नए केस मिले हैं, जबकि एक मरीज की मौत (Corona Death) हो गई। सीएमओ डा. राजकुमार के अनुसार 5185 सैंपलों की जांच में 138 नए संक्रमित मिले हैं। 138 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इस तरह अभी तक कुल 11,685 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। सक्रिय केस 1376 हैं। 786 लोग होम आइसोलेशन (Home Isolation) पर हैं।

यह भी पढ़ें: Meerut: कोचिंग सेंटर संचालक के हत्यारों को पकड़ने की मांग, शिक्षकों में जबरदस्त गुस्सा

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए इससे बचाव के उपाय ढूंढ़े जा रहे हैं। कोरोना नोडल अफसर आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद भी मेरठ पहुंच चुके हैं। उन्होंने एनआईसी भवन में स्थापित कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। वहीं पर अफसरों के साथ बैठक करके कोरोना को काबू में रखने के लिए जरूरी निर्देश दिए। नोडल अधिकारी ने कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में विभिन्न अस्पतालों के सीसीटीवी कैमरों की निगरानी की व्यवस्था को देखा।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar: गंगा हाफ मैराथन में मेरठ की ज्योति सभी एथलीटों पर ​पड़ी भारी

उन्होंने कहा कि प्रत्येक अस्पताल पर नजर रखी जाए। मरीजों से फीडबैक लिया जाए। डीएम के. बालाजी ने बताया कि आम जनता की सहायता के लिए कई हेल्पलाइन सक्रिय हैं। इस दौरान सीडीओ ईशा दुहन, एडीएम वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, प्रधानाचार्य मेडिकल कालिज डा. ज्ञानेन्द्र, डा. पीपी ङ्क्षसह, डा. अशोक तालियान, डा. धीरज बालियान रहे।

यह भी पढ़ें: Baghpat के स्वास्थ्य केंद्र पर स्टाफ नर्स और सफाई कर्मचारी में जमकर मारपीट, ये वजह आयी सामने

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here