मेरठ। सर्राफ अमन जैन हत्याकांड के विरोध में बाजार बंद करा रहे व्यापारी के दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुट के व्यापारियों के बीच मारपीट हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को शांत कराया। जाग्रति विहार सैक्टर दो निवासी सर्राफ अमन जैन हत्याकांड पर शहर के व्यापारियों ने शनिवार को जाग्रति विहार बाजार और सैन्ट्रल बाजार बंद कराया। संयुक्त व्यापार संघ अजय गुप्ता गुट ने शनिवार के दिन बाजार बंद करने का आह्रवान पहले ही कर दिया था। लेकिन नवीन गुप्ता गुट ने रविवार को शहर बंद करने की घोषणा की थी। शनिवार को सुबह से ही व्यापारियों ने बाजार बंद कराने शुरु कर दिए थे। वहीं सैन्ट्रल मार्किट में अधिकांश व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध प्रदर्शन कर हत्याकांड को खोलने की मांग की।

पुलिस प्रशासन ने अभी तक घटना का खुलासा नहीं किया

व्यापारियों ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने अभी तक घटना का खुलासा नहीं किया है। पुलिस की ढीली कार्रवाई के चलते खुलासा नहीं हो रहा है। वहीं बाजार बंद करने को लेकर संयुक्त व्यापार संघ के दोनों गुट के व्यापारी आपस में
भी भिड़ गए। एक गुट तीन चार दुकानदारों ने बाजार बंद करने का विरोध किया तो दूसरे गुट के व्यापारियों की उनसे झड़प हो गई। व्यापारियों के बीच मारपीट की नौबत तक आ गई। वहीं सूचना पर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियो को हड़काते हुए उन्हें शांत करा दिया।

अजय गुप्ता ने बाजार 95 प्रतिशत बंद होने की बात​ कही

संयुक्त् व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने बाजार 95 प्रतिशत बंद होने की बात​ कही है। उन्होंने कहा कि सैन्ट्रल मार्किट में दो चार व्यापारियों ने ही दुकाने खोली थी। जिसको लेकर कुछ व्यापारियों की उनसे बहस हो गई थी। मारपीट जैसी कोई बात नहीं हुई है। लेकिन रविवार को पूरा शहर बंद करने वाली बात कोई मायने नहीं रखती है। हमारे पास पूरा शहर बंद करने का आखिरी हथियार है। उसे हम तब इस्तेमाल करेंगे जब पुलिस प्रशासन बिल्कुल विफल होता है। अभी हम पूरी ताकत दिखा देंगे तो आगे हमारे पास आंदोलन के लिए क्या बचेगा। हम धीरे—धीरे अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को तो अधिकांश बाजार बंद वैसे ही रहते है।

सुधांशु जी का कहना है कि बाजार बंद पूरी तरह से रहा

संयुक्त व्यापार संघ मंत्री सुधांशु जी का कहना है कि बाजार बंद पूरी तरह से रहा है। दो तीन दुकान खुली थी। हम व्यापारी घटना के खुलासे की मांग प्रशासन से करते हैं।

विनीत शारदा अग्रवाल ने कहा कि अपराधियों को दंडित किया जायेगा।

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा अग्रवाल ने कहा कि व्यापारियों के साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। सर्राफ अमन जैन हत्याकांड मामले में प्रदेश सरकार को अवगत कराया जा चुका है। इसके साथ ही एडीजी और अन्य अफसरों के साथ बातचीत का सि​लसिला जारी है। जल्दी ही घटना का खुलासा कर अपराधियों को दंडित किया जायेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here