Meerut: कूड़े के ढ़ेर में तब्दील हुआ Nagar Nigam का वार्ड-56, सफाई कर्मचारी गायब!

0
62

मेरठ। कभी स्मार्ट सिटी होने का ख्वाब संजोने वाले मेरठ महानगर की दशा दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है। तेज तर्रार और ईमानदार नगर आयुक्त के प्रयास और नगर निगम में तैनात सफाई कर्मचारियों के लंबी चौड़ी फौज के बावजूद भी शहर के अधिकांश इलाके गंदगी और कूड़े के ढ़ेर से अटे पड़े हैं। ऐसा तो तब है जब नगर आयुक्त मनीष बंसल खुद निगम अधिकारियों की टीम को लेकर हर सुबह शहर का औचक निरीक्षण कर सफाई-व्यवस्था का जायजा लेते हैं, लेकिन सफाई कर्र्मचारी हैं कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे है।

Mawana: वर्दी के खौफ में महिला, SSP ऑफिस पहुंच लगाई सुरक्षा की गुहार

महानगर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए @uplivenews.com की टीम बुधवार को मेरठ के वार्ड संख्या 56 पहुंची। टीम ने जब वार्ड का मुआयना किया तो यहां हर गली नुक्कड पर गंदगी का अंबार और कूड़े के ढ़ेर लगे नजर आए।

BIG NEWS: दिवंगत ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का निधन

इस दौरान जब स्थानीय निवासियों से बात की गई तो उनमें नगर निगम और सफाई कर्मचारियों के प्रति साफ नाराजगी देखने को मिली। लोगों का कहना था कि यहां सफाई कर्मचारी कागजी खानापूर्ति कर रफूचक्कर हो जाते हैं। वार्ड में मोहल्ला सद्दीकनगर में कूडे के ढेर और नालियां चोक मिलीं।

Red fort violence: लाल किले हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्दू गिरफ्तार, 26 जनवरी से ही चल रहा था फरार

इस दौरान वार्ड मे रहने वाले लोगों से जब पूछा गया तो वहां रहने वाले स्थानीय निवासी मोहम्मद सुएब सलीम ने बताया कि  हमारे यहां की नालियां तक चोक पड़ी हैं।

 Utrakhand: जोशीमठ में ग्लेशियर गिरने से टूटा डैम भारी तबाही, पावर प्रोजेक्ट ढहा, यूपी में भी हाइअलर्ट

मोहम्मद सईद की मानें तो इस संदर्भ में नगर स्वास्थ्य अधिकारी से लेकर नगर आयुक्त तक कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बदबू की वजह से वहां निकला दूूभर हो जाता है।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here