Meerut Nagar Nigam: प्रमाण पत्रों में खेल का मामला पहुंचा CM Office, अधिकारी भी हैरान

मेरठ नगर निगम के जन्म मृत्यू अनुभाग ( Birth death section ) में प्रमाण पत्र जारी करने में हो रही धांधली का मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दरबार पहुंच गया है

0
224

मेरठ। मेरठ नगर निगम के जन्म मृत्यू अनुभाग ( Birth death section ) में प्रमाण पत्र जारी करने में हो रही धांधली का मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दरबार पहुंच गया है। सोशल वर्कर पंकज चिण्डालिया ने प्रकरण में CM योगी और मुख्य सचिव को ट्वीट कर निगम में हो रहे इस गड़बड़झाले से अवगत कराया है। वहीं, नगर निगम ( Meerut Nagar Nigam )  के अधिकारियों ने इस मामले की गंभीरता से जांच कराकर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

 महिलाओं को लेकर मुकेश खन्ना का विवादित बयान, कहा – महिलाओं का घर से निकलना फसाद की जड़

सास ने 10 लाख रुपये की सुपारी देकर कराया था दामाद का कत्ल, एक प्रेम कहानी का ऐसे हुआ अंत

एक दिन में एक ही बच्चे के कई-कई प्रमाण पत्र जारी

आपको बता दें कि नगर निगम के जन्म मृत्यू अनुभाग ( Birth death section ) में प्रमाण पत्र बनाने का खुला खेल चल रहा है। सारे नियम कायदों को धता बताते हुए बेपरवाहा बाबू एक दिन में एक ही बच्चे के कई-कई प्रमाण पत्र जारी कर रहे हैं। नगर निगम के नगर स्वास्थ्य अधिकारी गजेंद्र सिंह ने खुद ऐसे मामले को हैरान करने वाला बताया है।दरअसल, नगर निगम कार्यालय में तैनात जन्म मृत्यू लिपिक दिनेश सिंह ने पिछले दिनों एक ही बच्चे के दो जन्म प्रमाण पत्र जारी किए हैं। मजे की बात यह है कि दोनों ही प्रमाण पत्रों के लिए एक दिन आवेदन किया गया था। ​संबंधित लिपिक ने इस मामले की जांच किए बिना एक ही बच्चे के दो जन्म प्रमाण पत्र जारी कर दिए।

Diwali पर पुलिस की निगाह पटाखों का अवैध कारोबार करने वालों पर, शुरू हुआ ये अभियान

दंपती की Corona Report पॉजिटिव आने पर घर में ताला लगाकर फरार, पुलिस ने दर्ज की FIR

बाबू का चौंकाने वाला बयान

यहां खास बात यह है कि दोनों ही प्रमाण पत्रों की पंजीकरण संख्या भी अलग-अलग है। प्रमाण पत्रों में हो रही इस धांधली के बारे में जब दिनेश सिंह का वर्जन लिया गया तो उन्होंने कहा कि प्रमाण पत्रों में इस तरह की कमियां होना आम बात है। एक ही बच्चे के दो प्रमाण पत्र अक्सर बन जाते हैं। ऐसी स्थिति में जानकारी लगने पर एक को निरस्त कर दिया जाता है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here