Meerut Nagar Nigam: प्रमाण पत्र गड़बड़झाले में कई अफसर और बाबू शामिल! लटकी तलवार

सुनीता वर्मा ने कहा कि यह मेरठ नगर निगम की छवि का सवाल है। अगर कोई भी दोषी मिला तो सख्त से सख्त कार्रवाई कराई जाएगी

0
176

मेरठ। धांधलियों का गढ़ माने जाने वाले मेरठ नगर निगम ( Meerut Nagar Nigam ) में प्रमाण पत्रों में खेल का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) को ट्वीट हो जाने के बाद कई अफसर और बाबुओं पर तलवार लटकती नजर आ रही है। मेरठ की महापौर सुनीता वर्मा ( Mayor of Meerut Sunita Verma ) ने खुद प्राथमिका पर इस मामले की जांच कराने को कहा है। प्रमाण पत्र जारी करने में बरती जा रही इस लापरवाही को लेकर महापौर ने हैरानगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह नगर आयुक्त ( Municipal Commissioner ) डॉ. चौरासिया से बात कर इस मामले की गंभीरता से जांच कराएंगी। सुनीता वर्मा ने कहा कि यह मेरठ नगर निगम की छवि का सवाल है। अगर कोई भी दोषी मिला तो सख्त से सख्त कार्रवाई कराई जाएगी।

 सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद शव की ऐसी हुई बेकदरी कि पुलिस को फावड़े से खुरचने पड़े शरीर के ​हिस्से

मामला CM योगी आदित्यनाथ के दरबार भी पहुंचा

आपको बता दें कि मेरठ नगर निगम के जन्म मृत्यू अनुभाग ( Birth death section ) में प्रमाण पत्र जारी करने में हो रही धांधली का मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दरबार भी जा पहुंचा है। समाज सेवी पंकज चिण्डालिया ने प्रकरण में CM योगी और मुख्य सचिव को ट्वीट कर निगम में हो रहे इस गड़बड़झाले में जांच की मांग की है। इसके साथ ही नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी इस मामले की गंभीरता से जांच कराकर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Meerut: ACMO समेत 122 नए संक्रमित मरीज मिले, चार लोगों की कोरोना से मौत

क्या है मामला

दरअसल, नगर निगम के जन्म मृत्यू अनुभाग ( Birth death section ) में प्रमाण पत्र बनाने का खुला खेल चल रहा है। सारे नियम कायदों को धता बताते हुए बेपरवाहा बाबू एक दिन में एक ही बच्चे के कई-कई प्रमाण पत्र जारी कर रहे हैं। नगर निगम कार्यालय में तैनात जन्म मृत्यू लिपिक दिनेश सिंह ने पिछले दिनों एक ही बच्चे के दो जन्म प्रमाण पत्र जारी किए हैं। मजे की बात यह है कि दोनों ही प्रमाण पत्रों के लिए एक दिन आवेदन किया गया था। ​संबंधित लिपिक ने इस मामले की जांच किए बिना एक ही बच्चे के दो जन्म प्रमाण पत्र जारी कर दिए।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here