Meerut Nagar Nigam: महिला सफाईकर्मी की तबीयत बिगड़ी, कर्मचारियों ने लगाया जाम

0
123

मेरठ। मेरठ नगर निगम कर्मचारियों ने मंगवार सुबह सड़क पर उस समय जाम लगा दिया, जब उनकी एक साथी सफाईकर्मी की तबीयत बिगड़ गई। महिला सफाईकर्मी को आनन-फानन में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां उसका मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। निगम सफाई कर्मचारियों में इस घटना को लेकर रोष है।

नगर निगम में बतौर आउटसोर्स सफाई कर्मचारी तैनात

मनीषा पुत्री मंगू नगर निगम में बतौर आउटसोर्स सफाई कर्मचारी तैनात है। मनीषा की ड्यूटी वार्ड-47 में लगाई गई है। जानकारी के अनुसार सोमवार को कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर निगम की ओर से मनीषा को नोटिस जारी कर दिया गया था। मनीषा जब रोज की तरह अपने वार्ड में सफाई के लिए पहुंची तो उसके सीने में तेज दर्द उठा, जिसके बाद वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। यह देख के अन्य सफाई कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए। मौके पर पहुंचे कैलाश चंदौला समेत अन्य साथी कर्मचारियों ने उसको तुरंत ईव्ज हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

कर्मचारियों ने ईव्ज चौराहा स्थित हापुड रोड पर जाम लगा दिया

वहीं, इस घटना से नाराज सफाई कर्मचारियों ने ईव्ज चौराहा स्थित हापुड रोड पर जाम लगा दिया। कर्मचारी नगर निगम के वाहनों को सड़क पर आड़ा टेडा खड़ा कर प्रदर्शन करने लगे। सफाई कर्मचारियों का कहना है कि इस समय भीषण ठंड पड़ रही है। बावजूद इसके सफाईकर्मियों की ड्यूटी टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

कर्मचारी नेताओं ने रखी मांग

सफाई कर्मचारी अभी भी गर्मियों के टाइम पर ही सुबह जल्दी बुलाए जा रहे हैं, जिससे उनको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घटना से नाराज सफाई कर्मचारी नेताओं ने नगर निगम प्रशासन से कर्मचारियों की ड्यूटी टाइमिंग में संशोधन, निलंबित सफाई नायकों की वापसी और बहाली संबंधी कई मांग की हैं।

Repot: Pankaj Chandalia

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here