Meerut: नगर आयुक्त ने मानी सफाई कर्मचारियों की मांग! शहर की सफाई व्यवस्था बहाल

0
210

मेरठ। मेरठ नगर निगम कर्मचारियों ने मंगलवार सुबह सड़क पर उस समय जाम लगा दिया, जब उनकी एक साथ सफाईकर्मी की तबीयत बिगड़ गई। महिला सफाईकर्मी को आनन-फानन में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके बाद आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने ईव्ज चौराहा स्थित हापुड रोड पर जाम ​लगा दिया, जिसकी वजह से शासन-प्रशासन की सांस फूल गई। आनन-फानन में नगर आयुक्त मनीष बंसल और प्रशासनिक अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों नेताओं को नगर निगम कार्यालय बुलाया और उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया, जिसके सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन वापस ले लिया।

Meerut Nagar Nigam: सफाई कर्मचारियों की मांगों को लेकर नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदे​शीय सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष दीपक मनोठिया ने बताया कि कर्मचारियों की ओर से हाजरी के लिए बायोमेट्रिक मशीन का हटाया जाना, 12 निलंबित सफाई कर्मचारियों की वापसी, महिला सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी टाइम 8 बजे कराना व वेतन समय से दिए जाने आदि की मांग रखी गई थी, जिनको निगम प्रशासन द्वारा मान लिया गया।

Meerut Nagar Nigam: महिला सफाईकर्मी की तबीयत बिगड़ी, कर्मचारियों ने लगाया जाम

गौरतलब है कि नगर आयुक्त द्वारा आउटसोर्सिंग महिला सफाई कर्मचारी की सेवा समाप्ति की कार्यवाही किये जाने के बाद मंगलवार सुबह उक्त महिला कर्मचारी को हार्ट अटैक पड़ गया। जिसे तुरन्त ईव्ज हास्पिटल भर्ती कराया गया। इससे गुस्साए सफाई कर्मचारी नेताओं की अगुवाई में सैकड़ों सफाई कर्मियों ने ईव्ज चैराहे पर चक्काजाम कर शहर की सफाई ठप कर दी। जाम होने की सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट एसके सिंह, एसीएम सिविल लाईन चन्द्रेश कुमार, सीओ अरविन्द चैरासिया आदि मौके पर पहुंचे।

Meerut: स्मृति का कांग्रेस पर हमला- बोलीं क्या राहुल, सोनिया किसान हैं?

उन्होंने सफाई कर्मचारियों को समझाने की कोशिश की। लेकिन सफाई कर्मचारी सेवा समाप्ति की कार्रवाई वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। जिसके बाद सफाई कर्मचारी नेताओं की एडीएम सिटी अजय तिवारी व एसपी सिटी एएन सिंह की मौजूदगी में नगर आयुक्त मनीष बंसल से वार्ता शुरू हो गई। वहीं सफाई कर्मचारियों के जाम के चलते शहर में चारों तरफ जाम की स्थिति बनी रही। जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पडा।

Azam Khan के खिलाफ 11 और मामलों के साथ फेहरिस्त बढ़कर 100 हुई

आपको बता दें कि मनीषा पुत्री मंगू नगर निगम में बतौर आउटसोर्स सफाई कर्मचारी तैनात है। मनीषा की ड्यूटी वार्ड—47 में लगाई गई है। जानकारी के अनुसार सोमवार को कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर निगम की ओर से मनीषा को नोटिस जारी कर दिया गया था।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here