Meerut: कैरम बोर्ड बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं से कई घरों में बच्चे बेहोश, मचा हड़कंप

लिसाड़ी गेट में आवासीय कालोनी के बीच में कैरम बोर्ड बनाने की फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई। इसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 12 ​गाड़ियों की जरूरत पड़ी। आग से निकलने वाले धुएं से कई घरों के बच्चे बेहोश हो गए। यह फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी।

0
194

मेरठ। Meerut News, शुक्रवार की अलसुबह लिसाड़ी गेट (Lisari Gate) क्षेत्र में लगी कैरम बनाने की अवैध फैक्ट्री (Carrom Factory) में अचानक आग (Caught Fire) लग गई। इससे यहां हड़कंप मच गया। आग लगने के बाद फैक्ट्री के आसपास के कई घरों में सो रहे बच्चे बेहोश हो गए। साथ ही घरों की दीवारों में भी दरारें आ गई हैं। फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की 12 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। ​

यह भी पढ़ें: Meerut में Corona के 94 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 12 हजार के पास

कोतवाली क्षेत्र के सराय बहलीम के नासिर सैफी का लिसाड़ी गेट क्षेत्र के जाकिर कालोनी में कैरम बोर्ड बनाने की फैक्ट्री है। गुरुवार की शाम नासिर फैक्ट्री बंद करके घर चले गए थे। शुक्रवार की अलसुबह लोगों ने फैक्ट्री से धुआं निकलता देखा तो उन्होंने पार्षद राशिद अंसारी को सूचना दी। उन्होंने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। फैक्ट्री के अंदर कैरम बनाने की लकड़ी, बने हुए बोर्ड और सिलेंडर रखे हुए थे। जिसकी वजह से आग पूरे गोदाम में फैल गई। आग की वजह से फैक्ट्री के आसपास के घरों में धुआं भर गया और कई बच्चे बेहोश हो गए।

फैक्ट्री के अंदर दो सिलेंडर रखे हुए थे। आग लगने पर सिलेंडर धमाके के साथ फट गए। गनीमत रही कि कोई घायल नहीं हुआ। आग की वजह से आसपास के घरों की दीवारों में भी दरार आ गई। वहीं, स्थानीय लोगों ने रिहायशी इलाके में अवैध रुप से चल रहे फैक्ट्री के खिलाफ हंगामा किया। फायर ब्रिगेड ने दो घंटे में भीषण आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड आफिसर संतोष राय ने बताया कि आग बुझाने के लिए एक दर्जन गाड़ियां लगीं। फैक्ट्री में आग कैसे लगी इसका स्पष्ट कारण पता नहीं चला है।

यह भी पढ़ें: Saharanpur: नौकरी दिलाने के बहाने युवती के साथ Ghaziabad में Gang Rape, एक गिरफ्तार, 5 फरार

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here