Coronavirus: हमें सचेत और सतर्क रहने की जरुरत है और टीम वर्क के साथ काम करना है: कमिश्नर

0
135

मेरठ। कोरोना महामारी के केस ज्यादा बढ़ने पर हमें सचेत और सतर्क रहने की आवश्यकता है। मेरठ हमारा घर है। सभी को टीमवर्क के साथ काम करना है। यह बात कमिश्नर ने कोरोना नियंत्रण के कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान कही।
एलएलआरएम मेडिकल कालेज के आडिटोरियम में कमिश्नर व नोडल अधिकारी ने कोरोना महामारी के नियंत्रण के संबंध में एक समीक्षा बैठक व कार्याशाला आयोजित की। बैठक में प्राइवेट चिकित्सकों से कोरोना संबंधी बातचीत की। कमिश्नर अनिता मेश्राम ने कहा कि मेरठ हमारा घर है हमें अभी इस बीमारी के चलते सचेत और सतर्क रहा जाये। मृत्युदर रोकने के ​लिए बेहतर सर्विलांस व सही उपचार की जरुरत है।

बस में महिला को शराब पिलाकर दुष्कर्म करने के आरोपी चालक-परिचालक गिरफ्तार, ये मामला आया सामने

मरीज का शुरु में कोरोना टेस्ट कराया जाये

समीक्षा बैठक में नोडल अधिकारी ने कहा कि समय से टेस्ट हो समय से उसे मेडिकल में रेफर कर भर्ती किया जाये। समीक्षा करते हुए कमिश्रनर अनिता सी मेश्राम ने क​हा ​कि जिला प्रशासन स्वास्थय विभाग व चिकित्सकों ने अच्छा कार्य किया है। लेकिन यह जरुरी है कि मरीज का शुरु में कोरोना टेस्ट कराया जाये। उन्होंने कहा कि मृत्युदर का एक कारण ये भी है ​कि मरीज का बाद में कोरोना पॉजीटिव निकलना ।

हमले के बाद कोमा में चले गए युवक की मौत से गुस्साई भीड़ ने थाना घेरा और पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा, ये है पूरा मामला

मेरठ शहर को पांच जोन में बांटा गया

उन्होंने कहा ​कि मेरठ शहर को पांच जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन का एक प्रभारी एक एसीएमओ को बनाया गया है तथा उनके साथ एक मजिस्ट्रेट व आईएएस के प्रतिनिधि भी सहयोग के लिए है। उन्होंने कहा कि मरीज को डिस्चार्ज करते समय उसका एक्सरे भी करा लिया जाये। उन्होंने मेडिकल के प्रर्धानाचार्य से कहा कि अगर उन्हें किसी भी चीज की आवश्यकता है तो उन्हें बताये वह शासन स्तर पर सीधे उनसे मुहैया करायेंगें।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here