Meerut: नगर आयुक्त से मिलीं भाजपा नेत्री, म​हानगर की सफाई व्यवस्था पर चर्चा

0
145

मेरठ। भाजपा की जिला मंत्री ज्योति वाल्मीकि के नेतृत्व एक प्रतिनिधि मंडल ने नगर आयुक्त मनीष बंसल से मुलाकात की। ज्योति वाल्मीकि ने मेरठ नवनियुक्त नगर आयुक्त को बुके देकर उनका स्वागत किया गया। उन्होंने नगर आयुक्त को सफाई कर्मियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि कोरोना काल में हाजरी के लिए बोयोमैट्रिक मशीन सुरक्षित नहीं है। इस वजह से कई कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ चुकी है। ज्योति ने नगर आयुक्त को बायोमैट्रिक मशीन पर हाजरी बन्द कराने की मांग की ।

Meerut: नगर आयुक्त ने मानी सफाई कर्मचारियों की मांग! शहर की सफाई व्यवस्था बहाल

भाजपा नेत्री ज्योति वाल्मीकि ने कहा कि नगर निगम मेरठ सीमा क्षेत्र की आबादी करीब 20 लाख आंकी गई है और 10 हजार की आबादी पर 28 सफाई कर्मी होने आवश्यक हैं। इसके अनुसार नगर निगम मेरठ मे 5600 सफाई कर्मियों की आवश्यकता है। जिसके सापेक्ष 800 स्थाई व 2400 आउटसोर्स सफाई कर्मी कार्यरत हैं, जो मानक से बहुत कम है। काम ज्यादा होने और कर्मचारियों की संख्या में कमी का खामियाजा निगम में तैनात कर्मचारी बेगारी के रूप में झेल रहे हैं।

Meerut Nagar Nigam: महिला सफाईकर्मी की तबीयत बिगड़ी, कर्मचारियों ने लगाया जाम

ज्योति वाल्मीकि ने नगर आयुक्त को यह भी कहा कि सामान्य शिकायतों के आधार पर सफाई कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी जाती है जिससे सफाई कर्मियों के परिवार में कठिनाईयों का पहाड टूट पडता है अतः बिना जांच किए किसी भी सफाई कर्मी की सेवा समाप्त न की जाए। उन्होंने कहा कि कुछ सफाई नायकों द्वारा अपने अधीन अपने परिवार के दर्जनो लापरवाह कर्मचारी रखकर अपने घर में ही उनकी बायोमैट्रिक मशीन पर हाजरी लगाकर बिना कार्य किये वेतन दिया जा रहा है, जिससे नगर निगम मेरठ को आर्थिक क्षति हो रही है। इस दौरान संतोष वाल्मीकि, विनेश विधार्थी, नितिन टाँक, विनोद सतपाल, नीतू रानी व पंकज चिण्डालिया आदि मौजूद रहे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here