Breaking: कोरोना वायरस एक दिन में दोहरा शतक लगाने को तैयार, 196 नए केस ​मिलने से मचा हड़कंप

मेरठ जनपद में कोरोना वायरस की रोकथाम नहीं हो पा रही है। लगातार संक्रमित मरीज मिल रहे हैं और पिछला रिकार्ड तोड़ रहे हैं। ​जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के दावों के बावजूद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता बढ़ा रही है।

0
99

मेरठ। कोरोना वायरस का संक्रमण किसी के वश में नहीं आ पा रहा है। गुरुवार की देर रात स्वास्थ्य विभाग की ​कोविड रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 196 नए केस मिले हैं। यह अब तक एक दिन में ​मिले सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या है। एक दिन पहले ही यानि बुधवार को 191 संक्रमित मरीज मिले थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जनपद में कोरोना वायरस कितना फल-फूल रहा है। गुरुवार को चार संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई है। अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या जनपद में ​142 हो गई है। 196 केसों के साथ जनपद में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 5523 हो गई है। इस समय 1337 केस एक्टिव हैं और ​376 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ें: ‘आया’ से प्रसव के बाद नवजात की मौत, बिल नहीं देने पर मां को बना लिया बंधक, फिर ये हुआ…

सीएम योगी आदित्यनाथ ने खासतौर पर मेरठ में कोरोना की रोकथाम के विशेष आदेश दे रखे हैं। इसके बावजूद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग संक्रमण फैलने से नहीं रोक पा रहे हैं। कोरोना की रोजाना नई चेन तैयार हो रही है। कहीं-कही तो पूरा परिवार संक्रमण की चपेट में आ रहा है। चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, बैंककर्मी, अध्यापक, छात्र, वकील, बिजनेसमैन, दुकानदार, हाउसवाइफ, किसान, मजदूर, ड्राइवर, मेड समेत तकरीबन सभी वर्गों व क्षेत्रों में कोरोना वायरस पहुंच रहा है और लोगों को संक्रमित कर रहा है। इसको लेकर ​लोग भी सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन कर रहे हैं। सड़कों, आफिसों, दुकानों, प्रतिष्ठानों में कोरोना को लेकर दी गई शासन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, लेकिन इसकी रोकथाम के लिए कोई ठोस एक्शन जिला प्रशासन नहीं ले पा रहा है। अब तो पूरी तरह लॉकडाउन खत्म होने के बाद ​वैसे ही ज्यादा से ज्यादा लोग घर से निकल रहे हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here