मेरठ। मेरठ के भामाशाह पार्क मैदान के एक और गेंदबाज टीम इंडिया में दस्तक देने जा रहा है। प्रवीण कुमार, ​सुदीप त्यागी, भुवनेश्वर कुमार के बाद अपने साथियों में यार्कर किंग के नाम से मशहूर कार्तिक त्यागी को आस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जाने वाले चार अतिरिक्त गेंदबाजों में ​शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने कार्तिक त्यागी को दुबई में चल रही आईपीएल प्रतियोगिता में ​शानदार प्रदर्शन की वजह से यह मौका दिया है। इससे पहले कार्तिक ने भारतीय अंडर—19 क्रिकेट टीम में जगह बनाकर विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

मूल रूप से हापुड़ के गांव धनौरा निवासी कार्तिक त्यागी आस्ट्रेलियाई दौरे में अ​तिरिक्त गेंदबाज के तौर पर चयन होने के बाद उनके गांव में खुशी का माहौल है। कार्तिक के घर ​पर बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है। योगेंद्र त्यागी के बेटे कार्तिक ने 2012 में हापुड़ के एक क्लब में क्रिकेट सीखनी शुरू की थी। इसके बाद 2015 में मेरठ के भामाशाह पार्क ग्राउंड विक्टोरिया पार्क में क्रिकेट का अभ्यास किया। यूपी अंडर-14 और 16 टीम का हिस्सा बनने के बाद ​कार्तिक यूपी रणजी के लिए खेले। इसके बाद कार्तिक का चयन भारतीय अंडर-19 टीम में हुआ।

यह भी पढ़ेें: Baghpat का अपहृत लोहा व्यापारी कुछ ही घंटों में बरामद, बदमाशों ने मांगी थी एक करोड़ की फिरौती

2019 से इंग्लैंड में हुई त्रिकोणीय सीरीज में खेलने के बाद उनका चयन दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 विश्वकप के लिए हुआ। ‘यॉर्कर किग’ के नाम से मशहूर कार्तिक आईपीएल 2020 में राजस्थान रायल्स टीम से खेल रहे हैं। कार्तिक के चयन के बाद पिता पिता योगेंद्र त्यागी, माता नीलम त्यागी, बहन नंदिनी त्यागी समेत ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की है। कार्तिक के कोच संजय रस्तोगी ने बधाई देते हुए कहा कि कार्तिक मेहनती है और लगातार सीखने की कोशिश करता रहता है और ​उसका गेंदबाजी पर नियंत्रण रहता है।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक: श्मशान में बोरे में अनगिनत टुकड़ों में मिला महिला का शव, पहचान छिपाने के लिए गर्दन और कपड़े साथ ले गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here