इस अंदाज में पहुंचा आईपीएस अफसर तो नहीं पहचान पाए पुलिसकर्मी…फिर ये हुआ

मेरठ जनपद में इन दिनों आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। रात के समय पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी किस तरह निभा रहे हैं, ये देखने के लिए आईपीएस अफसर ने बिना ​वर्दी बाइक से पुलिसकर्मियों की चेकिंग की।

0
212

मेरठ। शहर के बेगमपुल क्षेत्र की आबूलेन चौकी पर रविवार की रात ग्यारह बजे सफेद रंग की अपाचे बाइक रुकी तो पुलिसकर्मी सामान्य तौर पर अपनी ड्यूटी के तहत वहां खड़े थे। बाइक पर आया ये युवक चेहरे पर मास्क लगाए हुए था। हेलमेट उतारकर लोअर-टीशर्ट में किसी को नहीं पता था कि कौन है। पुलिसकर्मी भी अपनी ड्यूटी देते रहे, लेकिन जब इस शख्स ने पुलिसक​र्मियों से कुछ पूछा तो पुलिसकर्मी अचानक सावधान की स्थिति में आ गए और सलाम ठोका। इसके बाद तो पुलिस चौकी से लेकर सदर बाजार थाने तक अफरातफरी मच गई। एसओ विजय गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: बेटी ने आगे पढ़ने की जिद की तो पिता ने उस पर लगा दिए गंभीर आरोप…दे दी जान

बाइक पर आया यह शख्स कोई और नहीं आईपीएस अफसर डा. ईरम राजा थे। एएसपी कैंट डा. ईरम राजा 2017 बैच के आईपीएस अफसर हैं। इस अंदाज में वह पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक कर रहे थे। उन्होंने कैंट में विभिन्न स्थानों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती चेक की। बिना वर्दी के इस अंदाज में उन्हें कोई पहचान नहीं पाया। एएसपी कैंट ईरज राजा रात में लालकुर्ती में पैठ पुलिस चौकी, जीरोमाइल, बेगमपुल, फव्वारा चौक, सोतीगंज स्थित मेन चौराहा, भैंसाली बस अड्डा, रेलवे रोड, जैन नगर तिराहा और बागपत गेट तक अकेले ही बाइक से निकले।

यह भी पढ़ें:  Weather Alert: West UP में गर्मी और उमस ने बढ़ाई मुश्किलें, अभी बारिश के आसार बिल्कुल नहीं

एएसपी डा. ईरम राजा ने बताया कि कुछ स्थानों पर पुलिसकर्मी शुरुआत में पहचान नहीं पाए हैं। रात में रोस्टर के अनुसार जहां-जहां पुलिस की ड्यूटी थी, उनमें पुलिसकर्मी मिले। संबंधित चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे रात में ड्यूटी के समय अपने क्षेत्र में ही रहें। रात दो बजे के बाद जो भी रात्रि अफसर हैं, वे जीप में गश्त पर रहेंगे। एएसपी ने अपनी सरकारी गाड़ी और सुरक्षाकर्मी आवास पर ही छोड़ दिए थे और बाइक लेकर बिना वर्दी के चेकिंग के लिए निकल गए।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here