मेरठ। CCSU Meerut News, योगी सरकार भले ही बेरोजगारों को रोजगार ​दिए जाने के दावे करती हो, लेकिन प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति बदतर हो है। इसका नमूना देखना है तो चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ कैंपस (CCSU Meerut Campus) आइए और नौकरी के लिए लगी लंबी लाइन से अंदाजा ​लगा ​लीजिए। विश्वविद्यालय कैंपस में इन दिनों 39 पदों के लिए नियुक्तियां हो रही हैं, जिनमें मुख्य रूप से प्रोग्रामर, कार्यालय अधीक्षक (महिला छात्रावास), कार्यालय सहायक पुस्तकालय, सहायक मैट्रन (महिला) कार्यालय, अधीक्षक, महिला चिकित्सक, सहायक आचार्य, उपाचार्य, उपनिदेशक, निदेशक-आचार्य, प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षण सहायक, सीनियर प्रोग्रामर, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर पद शामिल हैं। अलग-अलग योग्यता और पदों के हिसाब से आवेदकों को बुलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Meerut में Corona के 94 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 12 हजार के पास

सीसीएसयू कैंपस में चपरासी के 6 पदों के लिए 193 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिए। इनमें करीब 10 फीसदी लड़कियां रहीं। यहां उच्च शिक्षित युवकों की संख्या अधिक रही। शुक्रवार को कार्यालय अधीक्षक महिला छात्रावास और मैटर्न महिला छात्रावास के पदों पर साक्षात्कार हुए। कैंपस में ये नियुक्तियां सेल्फ फाइनेंस के तहत तीन साल की संविदा पर होंगी। यहां चपरासी के छह पदों पर इंटरव्यू हुआ। इसमें सामान्य श्रेणी के दो पदों पर 45, एससी श्रेणी के दो पदों पर 100 एवं ओबीसी के एक पद पर 48 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिया।

चपरासी पद पर योग्यता आठवीं पास थी। 60 फीसदी आवेदन करने वाले ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट रहे। एक अभ्यर्थी के पास एमफिल की डिग्री थी। 193 अभ्यर्थियों में 20 लड़कियों की संख्या रही। विवि के अधिकारियों ने बताया कि अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण शुक्रवार को कार्यालय अधीक्षक महिला छात्रावास और मैटर्न महिला छात्रावास पद पर ही साक्षात्कार होगा। दूसरे पदों के लिए साक्षात्कार अलग-अलग तिथि में होगा। इसकी जानकारी विवि की वेबसाइट से ली जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Meerut: कैरम बोर्ड बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुएं से कई घरों में बच्चे बेहोश, मचा हड़कंप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here