इं​डाना बार रेस्टोरेन्ट में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

0
167

मेरठ। कैंट क्षेत्र में अंग्रेजो के जमाने से चले आ रहे इं​डाना रेस्टोरेन्ट बार में आधी रात के बाद भीषण आग लग गई। आग लगने पर आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

 

लालकुर्ती क्षेत्र चैपल स्ट्रीट में अंग्रेजों के जमाने का बना इंडाना बार रेस्टोरेन्ट है। रेस्टारेन्ट कोरोना महामारी के चलते हाल ही में खुला था। लालकुर्ती चैपल स्ट्रीट निवासी हरशरणजीत कौर रेस्टोरेन्ट बार के मालिक हैं। सोमवार की रात को बार का स्टॉफ रेस्टोरेन्ट के बंद होने पर अपने घर निकल गया था। रेस्टोरेन्ट में महज गार्ड और एक दो व्यक्ति और मौजूद थे। करीब ढाई बजे रेस्टोरेन्ट के आसपास के रहने वाले लोगों ने देखा कि इंडाना बार में धुंआ उठ रहा है। धुंआ अधिक दिखाई दिया तो लोगोंं ने इस बात की जानकारी तत्काल मालिक हरशरणजीत कौर को दी।
आग लगने की सूचना लोगों ने फायर ब्रिगेड को भी दे दी। आग लगने पर गार्ड और रेस्टोरेन्ट में मौजूद लोगों को भी बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचने से पहले ही रेस्टोरेन्ट में लगी आग ने धीरे—धीेर अपना विकराल रुप धारण कर लिया था। आग लगी देख आसपास के लोग भी वहां आ गये। बार में लगी आग देख आसपास में अफरातफरी मच गई। शुरुआत में फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।
लेकिन आग भीषण थी। फायरकर्मियों ने आग पर काबू पाने का भरसकर प्रयत्न किया। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियेां को तत्काल बुलाया गया तब काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान काफी देर तक रेस्टारेन्ट के आसपास अफरातफरी की स्थिति बनी रही।
रेस्टोरेन्ट में लगी भीषण आग से अंदर रखा फर्नीचर व कीमती सामान जलकर राख हो गया।
एफएसओ नरेश का कहना है कि हादसे में पांच गाड़ियों को बुलाकर आग पर काबू पा जा सका। हालां​कि अगर छोटी आग होती है तो एक या दो फायर ब्रिगेड ही काफी होती है। लेकिन आग बड़ी थी। जिस पर बड़ी मशक्कत के बाद पांच गाड़ियों को बुलाकर आग पर काबू पाया जा सका। हादसे से कितना नुकसान हुआ है अभी जांच करने के बाद पता चलेगा।
बार के बाहर शराब के शौ​कीन कारों में बैठकर पीते हैं शराब—
इंडाना बार के बाहर अक्सर कारों की कतारें अक्सर देखने को मिल जाती हैं। लोग बार के बाहर लगी कारों में भी शराब पीते देखे जा सकते थे। आर्मी क्षेत्र का यह एरिया शराब के शौकीनों की पहचान बना हुआ है।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here