Meerut में चार और लोग मिले कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित, जानिए देश में कुछ कितनी हुई संख्या

0
109

मेरठ। देश में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में चार और लोग कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही भारत में अब नए स्ट्रेन से संक्रमित होने वाले मामलों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मेरठ के संत विहार मोहल्ले की रहने वाली ढाई साल की बच्ची के माता-पिता और बलवंत नगर निवासी बच्ची के फूफा व 15 वर्षीय रिश्तेदार को पुष्टि हुई है।

Uttar Pradesh के अमरोहा में कंटेनर पलटने से 6 की मौत, 11 घायल

देश में ब्रिटेन से लौटे कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित और नौ मरीजों की पुष्टि की गई है और इसके साथ ही भारत में इस वक्त इसके मरीजों की कुल संख्या 38 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय राजधानी के एक ही प्रयोगशाला से सोमवार को इन नौ मामलों का पता लगा है। दिल्ली में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी (आईजीआईबी) ही वह प्रयोगशाला है, जहां से कोविड-19 के नए स्ट्रेन के आधे मामलों की पुष्टि हुई है।

gaziabad: श्मशानघाट की छत गिरने से 18 लोगों की मौत, अभी और शव दबे होने की आशंका, रेस्क्यु जारी

आपको बता दें कि नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) ने भी अब तक 8 मामलों की सूचना दी है। एनसीडीसी और आईजीआईबी ने अब तक कुल मिलाकर 38 मामलों में से 18 मामलों का पता लगाया है। इससे पहले, 1 जनवरी को नए स्ट्रेन से संक्रमित 4 नए मामलों की पुष्टि हुई है, उस वक्त देश में ऐसे मरीजों का आंकड़ा 29 था। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि इन सभी 38 मरीजों को नामित स्वास्थ्य सेवा केंद्र में सिंगल-रूम आइसोलेशन में रखा गया है और इनके संपर्क में आए लोगों की भी पहचान कर उन्हें क्वॉरंटाइन कर दिया गया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here