West UP Weather Alert: सुबह के समय दिखने लगा कोहरा, इस बार ज्यादा ठंड पड़ने के आसार

इस बार ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना जताई गई है। वेस्ट यूपी में मेरठ समेत कई जनपदों में कोहरा भी दिखने लगा है और सुबह-शाम की ठंड भी शुरू हो गई है। हालांकि दिन में तेज धूप बनी हुई है। आने वाले दिनों में तापमान में ज्यादा कमी होने की उम्मीद है।

0
108

मेरठ। वेस्ट यूपी (West UP) में कोहरे और ठंड (Fog And Cold) की शुरुआत हो गई है। दिन में तेज धूप और सुबह-शाम ठंड (Morning-Evening Cold Waves) से कई बीमारियां (Diseases) बदलने का खतरा बढ़ गया है। मौसम में बदलाव (Change Weather) के कारण खांसी-जुकाम और हल्के बुखार की शिकायत छोटे से लेकर बड़ों तक में देखी जा रही है। मंगलवार की सुबह भी ठंड (Cold Tuesday) रही, उसके बाद तेज धूप ने मौसम बिल्कुल बदल दिया। मौसम वैज्ञानिकों (Weather Scientists) का कहना है कि ​इस बार ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है। साथ ही ज्यादा कोहरा (Fog Increase) ​देखने को मिलेगा।

मेरठ और आसपास के इलाकों में सुबह के समय कोहरा दिखने लगा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र से देश में व्यापक स्तर पर मौसम में बदलाव हो रहा है। मंगलवार की सुबह भी आसमान में बादल रहे और हवाओं की दिशा में परिवर्तन हुआ।

इसके चलते आने वाले दिनों में तापमान में कमी आएगी और प्रदूषण के स्तर में पहले बढ़ोतरी और फिर सुधार होगा। सुबह की शुरुआत अभी हल्‍की ठंडी हवाओं के साथ हो रही है। मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के कम दबाव के क्षेत्र का प्रभाव मध्य प्रदेश में भी देखने को मिलेगा, लेकिन वेस्ट यूपी में खास प्रभाव नहीं रहेगा। आने वाले दिनों में तापमान में कमी आती जाएगी और ज्यादा ठंड का अहसास होगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here