एक दिन में मिले सबसे ज्यादा ​191 कोरोना मरीज, संक्रमितों में डिप्टी सीएमओ और 19 स्वास्थ्यकर्मी भी

मेरठ जनपद में कोरोना संक्रमण की स्थिति दिन-ब-दिन खतरनाक होती जा रही है। यह तब है जब सीएम योगी ​आदित्यनाथ ने संक्रमण रोकने के लिए​ अफसरों को कड़े निर्देश रखे हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इस ​स्थिति को कंट्रोल नहीं कर पा रहा है।

0
168

मेरठ। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में अब तक एक दिन में सबसे ​ज्यादा ​191 मरीज मिले हैं। इससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। डिप्टी सीएमओ और 19 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित मिलने से यह स्थिति और भयावह दिख रही है। अब यूपी में लॉकडाउन में पूरी तरह से खत्म किया जा चुका है, ऐसे में मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है और कोरोना चेन नए—नए क्षेत्रों में बन रही है। एक दिन में 191 नए केसों के साथ-साथ सात मरीजों की भी मौत हुई है। इनमें ​चार मेरठ और तीन आसपास के ​जनपदों के मृतक हैं। इससे जनपद में कोरोना की भयानक स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: प्रेमी ​युगल के बाल काटे, ​कालिख पोती और ​गले में जूते-चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया

मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी डा. टीवीएस आर्य ने बताया कि मृतकों में महिला निवासी मोदीनगर जिला गाजियाबाद, वृद्ध  लावड़ थाना इंचोली जिला मेरठ, वृद्ध पुराना मछली बाजार मेरठ, युवक ब्रह्मपुरी मेरठ, महिला जानसठ मुजफ्फरनगर और चमरावा तहसील सदर जिला रामपुर थीं। मरीजों में डिप्टी सीएमओ, इंटेलीजेंस के एएसआई समेत 11 पुलिसकर्मी, 19 हेल्थ केयर वर्कर, दो अधिवक्ता, दो बैंकर और शिक्षक शामिल हैं। कोरोना के मरीज 5327 हो गए हैं। 138 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछलेे 24 घंटे में सैंपल के हिसाब से 6.62 प्रतिशत लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई है। जो हेल्थ केयर वर्कर संक्रमित निकले हैं उनमें 16 सुभारती मेडिकल कॉलेज के हैं। वर्तमान में जिले के विभिन्न अस्पतालों में 1265 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 364 लोग होम आइसोलेशन में हैं। नये मरीजों में 4 साल से लेकर 75 साल तक के मरीज हैं। कई का पूरा परिवार पॉजिटिव आया है।

यह भी पढ़ें: सांसद रीता बहुगुणा जोशी की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ पीजीआई से मेदांता शिफ्ट

ये मरीज सरधना, टीपी नगर, मंगल पांडे नगर, जागृति विहार, दिल्ली रोड, सुभाष नगर, हस्तिनापुर, सर्वोदय कॉलोनी, सुभाष नगर, दौराला, पुलिस लाइन, जाहिदपुर, शास्त्री डिफेंस कॉलोनी मवाना, इंटेलिजेंस क्वार्टर, गांधीनगर, ब्रह्मपुरी, गंगानगर, स्पोर्ट्स कंपलेक्स, पल्लवपुरम और मुरलीपुर आदि के रहने वाले हैं। सीएमओ डॉक्टर राजकुमार ने बताया कि न्यू देवलोक कॉलोनी की रहने वाली 60 वर्षीय महिला की जिला अस्पताल में जांच कराई गई थी, जहां से देर शाम पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन उससे पहले ही उनकी मृत्यु हो गई थी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय गुरुवार को बंंद रहेगा।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here