Meerut में Delhi Police का छापा, हिस्ट्रीशीटर राहुल काला के गोदाम से मिले चोरी हुई ​47 बाइकों के इंजन

मेरठ में दिल्ली पुलिस ने छापेमारी के बाद चोरी हुई बाइकों की चेसिस व इंजन बरामद किए हैं। पुलिस की छापेमारी के दौरान हिस्ट्रीशीटर राहुल काला उर्फ इरफान मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उसके गोदाम को सील कर दिया है।

0
302

मेरठ। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और वेस्ट यूपी (West UP) में बाइकें चोरी करके मेरठ (Meerut) के सोतीगंज बाजार (Sotiganj Bazar) में इन्हें बेचने के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने यहां छापेमारी (Raid) की है। हिस्ट्रीशीटर राहुल काला (Rahul Kala) उर्फ इरफान के गोदाम में ​दिल्ली पुलिस को छापेमारी में 47 बाइकों की चेसिस (Chesis) और इंजन (Ingine) मिले हैं। पुलिस ने गोदाम सील (Godown Sealed) कर दिया है। हिस्ट्रीशीटर राहुल काला पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया। पुलिस का कहना है कि यह हिस्ट्रीशीटर दिल्ली-एनसीआर व वेस्ट यूपी क्षेत्र में हुई चोरी की बाइकों को पांच से छह हजार रुपये में खरीदता है, जबकि यहां सोतीगंज बाजार तक बाइकें पहुंचाने वाला गैंग एक बाइक के 1500 रुपये लेता है।

यह भी पढ़ें: Weather Update: West UP के मौसम में ठंडक से कोहरा और प्रदूषण का बढ़ा खतरा, रखें अपना ख्याल

दिल्ली की गोकलपुरी थाना पुलिस ने वाहन चोर विनय विजय को पकड़ा, जो बुराड़ी का रहने वाला है। विनय विजय पर 25 से ज्यादा मुकदमे लूट और चोरी तथा हाउस रॉबरी के दर्ज है। विनय विजय ने बताया कि उनका पूरा गैंग दिल्ली से पांच हजार से भी ज्यादा बाइक चोरी कर मेरठ के सोतीगंज में खपा चुके हैं। सोतीगंज में बाइक राहुल काला को दे दी जाती है। उसके बाद कटान कर दिया जाता है। विनय विजय को साथ लेकर गोकलपुरी थाने के इंस्पेक्टर एसएस यादव अपनी टीम के साथ मेरठ के सोतीगंज में पहुंचे। यहां थाना सदर बाजार पुलिस भी छापेमारी में शामिल रही।

यह भी पढ़ें: Baghpat में सीमेंट व्यापारी को मारी गोली, ​हालत गंभीर, बदमाश पुलिस की पकड़ से बाहर

पुलिस की छापामारी को देखते ही राहुल का छत से पीछे मकान पर कूद कर फरार हो गया। गोदाम के अंदर से 47 बाइकों के चेसिस व इंजन बरामद हुए हैं। पुलिस ने राहुल काला निवासी सोतीगंज का गोदाम सील कर दिया। राहुल काला ने ऊपरी मंजिल पर घर बना रखा है, जबकि नीचे गोदाम बना हुआ है। इंस्पेक्टर ने बताया कि विनय विजय का पूरा गैंग दिल्ली में बाइक चोरी करते है, जो राहुल काला के संपर्क में है। अब तक राहुल काला को पांच हजार से ज्यादा बाइक चोरी करने के बाद सप्लाई कर चुके हैं। हिस्ट्रीशीटर राहुल काला को कुछ दिन पहले ही मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने जेल भेजा था। तब से राहुल काला जेल में बंद था, जो दस दिन पहले ही जमानत पर छूट कर आया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here