Corona Latest Report: मेरठ समेत West UP के जिलों में फिर बढ़ा खौफ, इतने मिले संक्रमित मरीजों से अफरातफरी

वेस्ट यूपी के जनपदों में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ता दिखाई दे रहा है। ​कुल 189 नए मरीज यहां से मिले हैं। मौसम में ठंडक से संक्रमितों की संख्या और ज्यादा बढ़ने का खतरा है। ​स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में इसे लेकर चिंता है।

0
156

मेरठ। मेरठ और आसपास के जिलों (Meerur Nearby Districts) में कोरोना (Corona) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इन क्षेत्रों में 189 नए मामले सामने आए हैं। बदलते मौसम (Cold Weather) में कोरोना ने फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मेरठ में कोरोना संक्रमण के 94 नए मामले पिछले 24 घंटे के सामने आए। जबकि तीन मरीजों की मृत्यु की पुष्टि की गई। सीएमओ (CMO Meerut) डा. राजकुमार ने बताया कि शुक्रवार को कुल 5012 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 94 नए संक्रमित मिले। वहीं, 110 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। इस तरह डिस्चार्ज मरीजों का आंकड़ा 11,944 पर पहुंच गया है। उधर स्वास्थ्य विभाग (Healh Department) की सर्विलांस टीम ने विशेष जांच अभियान शुक्रवार को शहर और ग्रामीण क्षेत्र के नर्सिंग होम और क्लीनिक पर चलाया गया।

बागपत जिले में लोगों की लापरवाही अब कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी कर रही है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 23 लोग संक्रमित मिले है। बिजनौर में 1603 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें मात्र तीन लोग की कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब जिले में मात्र 143 ही सक्रिय रोगी शेष हैं। बुलंदशहर जनपद में 28 नए पाजिटिव मरीज मिले और 28 ही डिस्चार्ज हुए। अब जिले में पाजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 4683 पर पहुंच गया है। वहीं कोरोना से जंग जीतने वालों संख्या भी 4278 हो गई। 76 की कोरोना से मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Meerut: जिला बार एसोसिएशन चुनाव के मतदान में आयी तेजी, Result के लिए करना होगा 24 घंटे इंतजार

मुजफ्फरनगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच रिपोर्ट में शुक्रवार को 37 लोगों में कोरोना हुआ है। संक्रमितों को घर के साथ-साथ आइसोलेशन केंद्रों पर भर्ती कराया गया है। शामली जिले में शुक्रवार को चार कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कुल संख्या 2877 हो गई है। नौ मरीज स्वस्थ हुए हैं और सक्रिय केस 77 हैं। शामली शहर में शांतिनगर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति, पुलिस अधीक्षक कैंप कार्यालय में तैनात 20 वर्षीय पुलिसकर्मी, गांव लाक निवासी 65 वर्षीय वृद्धा और बाबरी निवासी 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाजिटिव है।

यह भी पढ़ें: Meerut की केमिकल फैक्ट्री के गोदाम में अचानक लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here