Nagar Nigam में आउटसोर्सिंग एजेंसियों का कांट्रेक्ट खत्म! अब जेम पोर्टल से रखे जाएंगे सफाईकर्मी

0
180

मेरठ। मेरठ नगर निगम अब महानगर की सफाई व्यवस्था के लिए जेम पोर्टल से अनुबंध करने पर विचार कर रहा है। इसके लिए नगर निगम की ओर से शासन को पत्र भेजा गया है। शासन से हरी झंडी मिलते ही निगम में जेम पोर्टल के माध्यम से आउटसोर्स पर सफाई कर्मचारी रखे जाएंगे। आपको बता दें कि अभी तक आउटसोर्स एजेंसी के रूप में राधा-कृष्णा सर्विस प्रोवाइडर और कार्तिकेय नाम नगर निगम में अपनी सेवाएं देती रही हैं। हालांकि नयाा टेंडर होने तक नगर निगम इन्हीं दोनों एजेंसियों की सेवा जारी रखेगा।

Meerut Nagar Nigam ने किया सफाई कर्मचारियों का सम्मान, स्वच्छता की दिलाई शपथ

लगभग 2215 आउटसोर्स सफाई कर्मचारी

दरअसल, तीन साल पहले राधा-कृष्णा सर्विस प्रोवाइडर और कार्तिकेय इन दोनों एजेंसियों से महानगर की सफाई व्यवस्था के लिए आउटसोर्स पर सफाई कर्मचारी रखने का अनुबंध हुआ था। इन एजेंसियों के माध्यम से लगभग 2215 आउटसोर्स सफाई कर्मचारी रखें गए थे। अब 31 दिसंबंर को इन दोनों एजेंसियों की अनुबंध अवधि पूरी हो गई है। ऐसे में नगर निगम इन दोनों एजेंसियों के स्थान पर जेम पोर्टल से अग्रिम सेवाएं लेने पर विचार कर रहा है। हालांकि अनुबंध की एक शर्त के अनुसार नगर आयुक्त के पास मौजूदा अनुबंध में वृद्धि करने के आधिकार सुरक्षित हैं।

Meerut Nagar Nigam ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, व्यापारियों ने किया विरोध

शासन को पत्र भेजकर आगे का मार्गदर्शन मांगा

इस संबंध में नगर स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्र सिंह ने बताया कि जेम पोर्टल से अनुबंध की नई प्रक्रिया में नगर निगम पर जीएसटी का लगभग साात करोड रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा, जिसके लिए शासन को पत्र भेजकर आगे का मार्गदर्शन मांगा गया है।

Report: Pankaj Chendalya

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here