CCSU Meerut: कुलपति प्रो. एनके तनेजा को ‘ऑनरेरी कर्नल’ रैंक, ​एनसीसी के कर्नल कमांडेंट नियुक्त

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के कुलपति प्रो. एनके तनेजा को 'ऑनरेरी कर्नल' रैंक मिलने से न केवल विश्वविद्यालय बल्कि अन्य स्कूलों और कॉलेजों में भी एनसीसी गतिविधियों को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी।

0
323

मेरठ। भारत सरकार ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के कुलपति प्रो. नरेंद्र कुमार तनेजा को ‘ऑनरेरी कर्नल’ रैंक से सम्मानित किया है। इसके साथ ही नेशनल कैडेट्स कोर (एनसीसी) का कर्नल कमांडेंट नियुक्त किया है। चौधरी चरण सिंह विवि के प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र गुप्ता ने बताया कि ऑनरेरी कर्नल रैंक एक ऐसा सम्मान है जो प्रतिष्ठित और बहुत वरिष्ठ अधिकारियों को प्रदान किया जाता है।

यह भी पढ़ें: मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमित का शव बदलने के मामले में हुई ये बड़ी कार्रवाई

विवि के कुलपति प्रो. एनके तनेजा को कर्नल की ऑनरेरी रैंक मिलने से न केवल चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ बल्कि अन्य स्कूलों और कॉलेजों में भी एनसीसी गतिविधियों को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। एनसीसी से युवा पीढ़ी के भविष्य को आकार प्रदान करता है और कैडेट को देश के अच्छे और जिम्मेदार नागरिक बनने में मदद करता है, जो आगे जाकर राष्ट्र निर्माण में सहयोग करते है। कुलपति को यह सम्मान पिपिंग समारोह के जरिए 11 सितम्बर को ब्रिग्रेडियर अक्षत अरोड़ा और कर्नल गुरु सतिन्दर सीओ 71 यूपी बटालियन एनसीसी मेरठ की उपस्थिति में प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: विश्वविद्यालय में प्रवेश पर कोरोना का दंश, सप्ताह बाकी, अभी आधे ही हुए रजिस्ट्रेशन

विवि परिसर में भी चलेगा एनसीसी कोर्स

एनसीसी सर्टिफिकेट कोर्स अभी तक चौधरी चरण सिंह विवि से सम्बद्ध महाविद्यालयों में चल रहे हैं। अब चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में भी इस सत्र से एनसीसी सर्टिफिकेट कोर्स शुरू होने जा रहा है। 71 यूपी एनसीसी बटालियन ने 54 सीटों पर प्रवेश की अनुमति प्रदान की है। विवि ने भौतिक विभाग के सहायक आचार्य डॉ. अनिल कुमार यादव को एनसीसी का केयर टेकर नियुक्त किया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here