मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ (CCSU Meerut) की स्नातक प्रथम वर्ष की पहली ​मेरिट लिस्ट (First Merit List) जारी होने के बाद सोमवार को दूसरी मेरिट (Second Merit List) जारी कर दी गई। मंगलवार से कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। अभी तक करीब 52 हजार छात्र-छात्राओं ने प्रवेश (Admission) लिया है, जबकि कालेजों (Colleges) में करीब दो लाख सीटें हैं। यह विश्वविद्यालय की अंतिम लिस्ट है। दूसरी मेरिट से पांच दिन तक प्रवेश होंगे। प्रवेश की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

स्नातक की पहली मेरिट से मेरठ और सहारनपुर मंडल में 52 हजार छात्रों के प्रवेश हुए थे। दूसरी मेरिट से भी उम्मीद है कि इतने छात्र प्रवेश लें। जिन छात्र- छात्राओं की दूसरी मेरिट में नाम आ गया है, वे हर हाल में प्रवेश करा सकते हैं। क्योंकि इसके बाद उन्हें ओपन मेरिट में मौका मिलेगा। प्रवेश के लिए अभ्यर्थी अपनी लाग इन आइडी से पंजीकरण फार्म और ऑफर लेटर डाउनलोड करेंगे। पंजीकरण फार्म और ऑफर लेटर के साथ शैक्षणिक प्रमाणपत्र की फोटो कापी, मूल प्रमाणपत्र के साथ विवि या संबंधित कालेज में प्रवेश करा सकते हैं। कालेजों को छात्रों का प्रवेश लेने के बाद 26 अक्टूबर तक विवि के पोर्टल पर कंफर्म करना होगा।

पहली मेरिट से प्रवेश के बाद से विवि ने दूसरी मेरिट लिस्‍ट भी जारी कर दी है। इसके प्रवेश के बाद आपको एक और मौका मिलेगा। ले‍किन यह मौका ओपन मेरिट में मिलेगा। हालाकि जिन अभ्‍यर्थियों की दूसरी मेरिट में नाम आया है, उन्‍हें प्रवेश लेना सुनिश्चित कर लेना चाहिए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here