Meerut में केमि​कल फैक्ट्री में भीषण आग, बम की तरह फटे ड्रम, मच गई अफरातफरी

मेरठ जनपद के खरखौदा के गांव नरहाड़ा में केमिकल की फैक्ट्री में आग लगने से यहां अफरातफरी मच गई। फैक्ट्री मालिक और कर्मचारी आग लगने के बाद मौके से फरार हो गए। ​फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया।

0
106

मेरठ। मंगलवार की दोपहर खरखौदा क्षेत्र (Kharkauda Meerut) के गांव नरहाड़ा में केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में भीषण आग (Caught Fire) लग गई। यहां थिनर, पेंट और अन्‍य केमिकल बनाने का काम होता था। आग की लपटें देखकर लोगों में अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Meerut Fire Brigade) को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पांच फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में काफी समय लगा। इस दौरान मेरठ-खरखौदा रोड पर काफी समय तक ट्रैफि​क ठप (Traffic Jam) रहा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार केमिकल के ड्रमों में आग लगी तो बम की तरह फूटने लगे।


खरखौदा के नरहाड़ा गांव के बाहर पेंट बनाने की फैक्ट्री है। यह ​फैक्ट्री नौचंदी क्षेत्र के रहने वाले आस मोहम्मद की है। उसने जमीन लीज पर लेकर पेंट फैक्ट्री लगा रखी है। मंगलवार की दोपहर फैक्ट्री में अचानक ही आग लग गई। आग में केमिकल से भरे ड्रम बम की तरह फटने लगे जिससे पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। गांव के काफी लोग बाहर से अंदर घुस गए। ग्राम प्रधान कौशल भड़ाना और अन्य ग्रामीणों ने आग लगने की जानकारी पुलिस को दी।

हादसे के बाद फैक्ट्री मालिक आस मोहम्मद और कर्मचारी कर्मचारी मौके से भाग निकले। आग के कारणों का अभी पता नहीं लगा है। ​फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान ट्रैफिक भी थम गया। अग्निशमन अधिकारी संतोष राय का कहना है कि फैक्ट्री मालिक की जानकारी जुटाकर पड़ताल की जा रही है। दोषी मिलने पर फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई होगी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here