BJP Leader विनीत अग्रवाल शारदा ने सीएम योगी को Meerut के व्यापार-उद्योगों के विकास के लिए दिए ये महत्वपूर्ण सुझाव

​भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से ​मेरठ के उद्योगों के विकास को लेकर कई सुझाव दिए हैं, जिससे मेरठ ​के साथ वेस्ट यूपी और प्रदेश को भी इसका लाभ मिल सके। उन्होंने सीएम को मांग पत्र भेजकर कुछ ऐसे पुराने मुद्दे भी उठाए हैं, जिससे व्यापारियों, उद्यमियों के साथ-साथ आमजन को भी ​फायदा हो सके।

0
264

मेरठ। ​भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से ​मेरठ के उद्योगों के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। अगर सीएम ने इन सुझावों को पूरा कर दिया तो मेरठ ही नहीं वेस्ट यूपी के लोगों के लिए काफी फायदा होगा। भाजपा नेता का कहना है कि मेरठ को देश के चुनिंदा शहरों में शुमार के लिए ये जरूरी है कि मेरठ में विकास के ये कार्य किए जाएं ताकि व्यापारी, उद्यमियों और ​आमजन मानस को राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें: पत्नी की बहन के साथ शादी करने के बाद बैठी पंचायत, ​खूब चली गोलियां, 6 लोग घायल

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने सीएम को भेजे सुझाव पत्र में मेरठ में हवाई अड्डा बनाने की मांग की है, जिससे मेरठ का उद्योग क्षेत्र विकास की नई उड़ान भर सके। साथ ही उन्होंने बरसों से बंद पड़ी 90 एकड़ की कताई मिल को नया औद्योगिक क्षेत्र घोषित करने को लेकर धन्यवाद दिया, उन्होंने कहा कि इससे ​मेरठ के उद्योगों को नई दिशा मिलेगी। उद्यमियों की समस्या उठाते हुए उन्होंने कुछ उद्योगों को मान्यता दिए जाने की मांग की, जिससे उद्यमियों को बैंक से ​लोन मिल सके। भाजपा नेता ने मेरठ में खेल विश्ववि​द्यालय की घोषणा तो हो चुकी है, इस ​पर काम जल्द शुरू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टेक्सटाइल पार्क लगने प्रस्तावित हैं, इसलिए टेक्सटाइल पार्क ​मेरठ में स्थापित किया जाना चाहिए, इससे यहां हैंडलूम पावरलूम हब स्थापित हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने सीएम से मेरठ में ज्वेलरी कल्स्टर ​दिए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Corona Warriors के लिए घातक बना Virus, अब तक सैकड़ों पुलिसकर्मी समेत ​पीएसी और आरएएफ के जवान संक्रमित

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने सीएम से मांग की है कि मेरठ के बैंड—बाजा उद्योग को ​आगे बढ़ाने की जरूरत है, कयोंकि इस उद्योग में एशिया में मेरठ पहले स्थान पर है, इसमें कलस्टर ​स्थापित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कैंची उद्योग में भी मेरठ देश में पहले स्थान पर आता है, इसका कलस्टर भी बनाए जाने की जरूरत है। उन्होंने सीएम से मांग की है कि नोएडा में फिल्म सिटी बनाए जाने की घोषणा के बाद मेरठ के ​हस्तिनापुर व अन्य क्षेत्रों को विकसित किए जाने की आवश्यकता है। भाजपा नेता ने कहा कि छोटे व्यापारियों को जो छूट केंद्र व प्रदेश सरकार ​द्वारा बैंकों के माध्यम से दी जा रही है, उसमें कुछ बैंक ​उन्हें परेशान कर रहे हैंं। इस पर सरकार को नजर रखने की जरूरत है, जिससे व्यापारियों को परेशानी न उठानी पड़े। उन्होंने सीएम से मांग की है कि कोरोना काल में मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड की स्थिति और खराब हो रही है, इस पर ध्यान देने और सख्ती की जरूरत है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से मेरठ के सराफा व्यापारी अमन जैन और ​मुजफ्फरनगर के अनुज कर्णवाल के सभी हत्यारों को गिरफ्तार करने और पीड़ित परिवारों को ​25—25 लाख रुपये सहायता राशि देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: गिफ्ट में मोबाइल देने के बहाने 19 साल बड़ी प्रेमिका को दी खौफनाक सजा, होटल के रूम नंबर 121 का है ये सच

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here