हस्तिनापुर में भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने के लिए किया गया भूमि पूजन

हस्तिनापुर में श्री परशुराम जी की प्रतिमा स्थापना के लिए ब्राह्मण त्यागी समाज की ओर से भूमि पूजन कराया गया

0
168

मेरठ। महाभारत कालीन हस्तिनापुर रविवार को भगवान परशुराम के जयकारों से गुंजायमान रही। ऐतिहासिक नगरी का माहौल भी देखते ही बन रहा था। मौका था भगवान परशुराम जी की स्थापित होने वाली प्रतिमा के भूमि पूजन का, जिसमे शामिल होने के लिए सैंकड़ों की तदाद में श्रद्धालु उमड़ पड़े।

Bulandshahr By-Election में चला प्रभारी मंत्री का जादू, BJP की उषा सिरोही विजयी

दरअसल, हस्तिनापुर में श्री परशुराम जी की प्रतिमा स्थापना के लिए ब्राह्मण त्यागी समाज की ओर से भूमि पूजन कराया गया। भूमि पूजन के इस कार्यक्रम में अरविंद शर्मा और प्रशांत भारद्वाज बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। जबकि कार्यक्रम की पूरी व्यवस्था अनुज कौशिक ने संभाली।

Baghpat में बस पलटने से 25 लोग घायल, दीपावली पर अपने घर लौट रहे थे यात्री

कार्यक्रम में मेरठ और आसपास के लोगों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर अरविंद शर्मा ने कहा कि भगवान पशुराम न केवल सबके आराध्य हैं, बल्कि ब्राह्मणों का गौरव भी हैं। ऐसे में हस्तिनापुर में उनकी प्रतिमा ​स्थापना से भक्तों को उनके पावन दर्शन का लाभ मिल सकेगा। वहीं, प्रशांत भारद्वाज ने कहा कि हस्तिनापुर में लंबे समय से भगवान परशुराम की प्रतिमा लगाए जाने की मांग उठ रह थी। अब जाकर यह पूण्य कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ है।

दक्षिण भारतीय फिल्म स्टार चिरंजीवी हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

इस मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी जितेंद्र शर्मा,आशु शर्मा, मनोज शर्मा, संदीप पाराशर, मोहित कौशिक दीपक शर्मा, प्रेमचंद शर्मा,गौरव भारद्वाज, आलोक शर्मा,पीयूष शर्मा,हरि शर्म,मंगल पांडे आदि मौजूद रहे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here