बीएड प्रवेश परीक्षा में मेरठ के अजमान खान ने हासिल की आठवीं रैंकिंग

बीएड में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा में मेरठ के अजमान को प्रदेश में आठवीं रैंक मिली है। अजमान 12वीं में स्कूल टॉपर और 2017 में एमकॉम के विश्वविद्यालय टॉपर रहे हैं।

0
131

मेरठ। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा ​2020—2022 में सीतापुर के ​पंकज कुमार ने प्रदेशा में प्रथम स्थान हासिल किया है तो मेरठ के अजमान खान ने भी टॉप—10 में ​अपनी जगह बनाई है। अजमान रैंंकिंग में आठवें स्थान पर रहे हैं। लखनउ विश्वविद्यालय ने शनिवार को इस परीक्षा का परिणाम घोषित किया। इसमें कुल चार ​लाख 31 हजार 904 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। अब आनलाइन काउंसिलिंग ​की संभावित तिथि जल्दी ही घोषित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Meerut: कोरोना के नए 129 केस मिले, संक्रमितों में सिटी मजिस्ट्रेट और चार डॉक्टर भी शामिल

बीएड में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा में मेरठ के अजमान को प्रदेश में आठवीं रैंक मिली है। अजमान 12वीं में स्कूल टॉपर और 2017 में एमकॉम के विश्वविद्यालय टॉपर रहे हैं।वर्तमान में दिल्ली के इंटर कॉलेज में पीजीटी कॉमर्स हैं। तीन साल तक वह लेखपाल के तौर पर भी अजमान ने काम किया। गवर्मेंट ब्वॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल गाजीपुर में कॉमर्स के लेक्चरर अजमान के अनुसार दिल्ली में पीजीटी में नियुक्ति के बाद अधिकतम तीन वर्ष में बीएड अनिवार्य है। इसलिए मैंने इस बार एंट्रेंस दिया। प्रदेश में रैंक की तो कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन इतना यकीन था कि कोई गवर्मेंट कॉलेज मिल जाएगा। अजमान अब दो वर्ष की छुट्टी लेकर मेरठ कॉलेज से बीएड करेंगे। अजमान के अनुसार वर्ष 2012 में एसडी सदर टॉप किया था। वर्ष 2015 में मेरठ कॉलेज से 73.4 फीसदी अंकों से बीकॉम पास किया। 2017 में 86 फीसदी अंकों से एमकॉम प्राइवेट किया। वह इस वर्ष यूनिवर्सिटी टॉपर रहे और गोल्ड मेडल हासिल किया।

यह भी पढ़ें: कुख्यात ​बदमाश आशु जाट मुंबई में गिरफ्तार, मिर्ची गैंग का West UP में आतंक

2016 में अजमान का चयन लेखपाल के लिए हो गया था। तीन वर्ष तक उन्होंने यह सर्विस की। अजमान के अनुसार पिछले वर्ष दिल्ली में सलेक्शन हो गया तो लेखपाल की नौकरी छोड़ दी। अजमान के पिता रजी खान की गोलाकुंआ पर पतंग की दुकान है जबकि मम्मी तबस्सुम गृहणी हैं। परिवार में एक छोटा भाई और बहन हैं। अजमान का कहना है कि वह अच्छा शिक्षक बनकर बच्चों को ऊंचाइयों तक पहुंचाना चाहते हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here